उज्जैन। कलेक्टर आशीष सिंह ने आगामी 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उज्जैन प्रवास के सम्बन्ध में सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे सौंपे गये दायित्वों का निर्वहन पूरी तत्परता और मुस्तैदी से करें। सभी अधिकारी एक टीम भावना एवं टीम के रूप में कार्य करें। कलेक्टर ने हिदायत दी कि कोई भी अधिकारी एक-दूसरे पर काम न टाले, न ही कोई आरोप-प्रत्यारोप लगाये। कलेक्टर ने कहा कि हर परिस्थिति में धैर्य के साथ कार्य करें।

कलेक्टर आशीष सिंह ने प्रधानमंत्री के भ्रमण के सम्बन्ध में हेलीपेड पर सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने कहा कि हेलीपेड पर अनावश्यक अधिकारी एवं कर्मचारियों की भीड़ न हो। अधिकारी एवं कर्मचारी किसी भी प्रकार की सैल्फी न लें। उन्होंने कहा कि जो भी आवश्यक चीजें हेलीपेड पर सुनिश्चित करनी है, उसकी सूची तैयार कर लें।

उन्होंने हेलीपेड पर फायर ब्रिगेड एवं आवश्यक जगहों पर फायर ब्रिगेड की तैनाती करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने कहा कि एम्बुलेंस एवं अस्थाई अस्पताल भी बनाया जाये। उन्होंने बताया कि काफिले के साथ चलने के लिये पुलिस को वाहन उपलब्ध कराये गये हैं। उन्होंने सभी अधिकारी-कर्मचारियों को कोविड मुक्त सर्टिफिकेट लाने के निर्देश दिये। हेलीपेड की बाउंड्री वाल में विद्युत साज-सज्जा करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर ने प्रधानमंत्री मोदी के महाकाल मन्दिर आगमन को देखते हुए गर्भगृह में रहने वाले सभी पंडे एवं पुजारियों को सत्यापित करने एवं फायर सेफ्टी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि महाकाल लोक के भ्रमण के दौरान नन्दी द्वार, त्रिपुरासुर द्वार एवं अन्य जगह पर एक-एक कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की ड्यूटी सुनिश्चित की जाये। महाकाल लोक में दो डीजी सेट एवं दो डीजी सेट रिजर्व में रखने के निर्देश कलेक्टर ने दिये। कार्तिक मेला ग्राउण्ड में होने वाली आमसभा में पत्रकार दीर्घा, वीआईपी एवं अन्य दीर्घाओं पर भी अधिकारियों की तैनाती करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने आमसभा में पर्याप्त मेडिकल सुविधा फर्स्टएड, डॉक्टर की ड्यूटी आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने पत्रकारों के वाहनों एवं अन्य लोगों की वाहनों की पार्किंग के सम्बन्ध में भी आवश्यक निर्देश दिये।

Also Read: Indore: महाविद्यालय में प्रवेशित विद्यार्थी 20 अक्टूबर तक स्थानांतरण के लिए कर सकेंगे आवेदन

कलेक्टर ने सर्किट हाऊस, हेलीपेड, ग्रीन रूम, हेलीपेड डीआरपी लाइन, वीआईपी रूट, रामघाट, दत्त अखाड़ा, सुनहरी घाट आदि स्थानों पर आवश्यक पेयजल, स्ट्रीट लाईट आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। साथ ही विभिन्न घाटों पर फाउंटेन लगाने एवं बोट इत्यादि की व्यवस्था रखने के निर्देश भी दिये।