UGC Net 2021 : यूजीसी नेट की बड़ी अपडेट, इस दिन जारी होगा रिजल्ट

UGC Net 2021 : राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, NTA द्वारा राष्ट्रीय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा का रिजल्ट (UGC Net Result 2021) प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों के लिए हाल ही में एक बड़ी अपडेट सामने आई है...

UGC Net 2021

UGC Net 2021 : राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, NTA द्वारा राष्ट्रीय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा का रिजल्ट (UGC Net Result 2021) प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों के लिए हाल ही में एक बड़ी अपडेट सामने आई है बताया जा रहा है कि जल्द ही NTA द्वारा राष्ट्रीय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जा सकता है।

दरअसल, दिसंबर 2020 और जून 2021 सत्र के में हुई परीक्षा का रिजल्ट अब जारी किया जाना है छात्र भी लगातार जल्द रिजल्ट जारी करने की मांग कर रहे हैं। लेकिन अभी तक एजेंसी ने रिजल्ट के तारीखों की घोषणा नहीं की है। कहा जा रहा है कि जल्द ही रिजल्ट सामने आ सकता है।

Must Read : Pension : बस 42 रुपए जमा कर पाए 1,000 रुपए महीना, ये है खास स्किम

इसके लिए लगातार आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर आप चेक कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, कोरोना के पहले यूजीसी नेट की परीक्षा का रिजल्ट परीक्षा के 1 माह के भीतर रिजल्ट जारी कर दिया जाता था। लेकिन कोरोना के बाद मौजूदा स्थिति को देखते हुए इसमें देरी हो गई है।

ऐसे में लगातार छात्र जल्द रिजल्ट पेश करने की मांग कर रहे हैं। अब देखा ये होगा की कब तक इसका रिजल्ट सामने आएगा। बता दे, यूजीसी नेट 2021 परीक्षा का आयोजन 20 नवंबर से 5 दिसंबर तक किया गया। लेकिन कुछ जगह पर तूफान आने की वजह से इसमें देरी हुई लेकिन बाद में वह 24 से 30 दिसंबर तक परीक्षाएं आयोजित की गई थीं।