ट्विटर के जब से नए मलिक एलन मस्क (Elon Musk) बने है तब से लेकर अब तक शुर्खियां बटोर रहे है। ट्विटर के वैरिफाइड अकाउंट्स को लेकर कई बाते सामने आई है। कभी वैरिफाइड अकाउंट्स के चार्जेस को लेकर तो कभी कई कर्मचारियों को बाहर निकालने के सबंधित खबरें लगातार सामने आई है। इसी बीच शुक्रवार को मस्क ने ट्वीट के माध्यम से एक अहम जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि कंपनी ट्विटर वैरिफाइड अकाउंट्स के लिए अलग-अलग रंग के टिक मार्क लाने की योजना जल्द शुरू करेगी।

इन तीन रंगो में दिखेंगे ट्विटर वैरिफाइड अकाउंट्स

मस्क के ट्विटर अकाउंट से मिली जानकारी के मुताबिक, अगले हफ्ते से ट्विटर अकाउंट्स के लिए नीले रंग के टिक मार्क के अलावा गोल्डन और ग्रे रंग के टिक मार्क शुरू होंगे। वही मस्क ने देरी के लिए खेद है, हम अगले हफ्ते से वैरिफाइड पॉलिसी में बदलाव कर रहे हैं। कंपनियों के लिए गोल्डन, सरकार और सरकारी संस्थाओं के लिए ग्रे और आम लोगों के लिए नीले रंग के टिक मार्क दिए जाएंगे। यह कष्टदायक है लेकिन जरूरी है।

इस वजह से भी चर्चा में Twitter

बता दें कि, हाल ही में Twitter अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट रिस्टोर करने को लेकर चर्चा में था। कंपनी के नए CEO एलन मस्क ने उनका अकाउंट रिस्टोर करने से पहले एक पोल किया था। इस पोल पर 1.5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने वोट किया, जिसमें से 51.8 फीसदी लोगों ने ट्रंप का अकाउंट रिस्टोर करने का समर्थन किया। वहीं, 48.2 फीसदी लोगों ने अकाउंट दोबारा न शुरू करने के पक्ष में वोट दिया। बाद में ट्रंप का अकाउंट रिस्टोर कर दिया गया था।