भारत दौरे से पहले ट्रंप को झटका, झूठ बोलने पर सलाहकार को जेल

0

नई दिल्ली। भारत दौरे पर आने से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका लगा है। ट्रंप के सलाहकार रोजर स्टोन को बड़ी सजा हुई है। दरअसल, रोजर को गुरुवार को अमेरिका की कोर्ट ने 2016 में हुए चुनाव के दौरान हुए घोटाले की जांच के बाद रोजर को 40 महीने की सजा और दो महीने का प्रोबेशन और 20 हजार डॉलर का फाइन लगाया है।

हालांकि इस पर ट्रंप का कहना है कि ये एक राजनीतिक फैसला है और उनके पूर्व सलाहकार को फंसाने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि रोजर पर आरोप है कि उन्होंने कांग्रेस में सात बार झूठ बोला, देश को गुमराह किया, गवाहों को बरगलाने और जांच में बाधा डाली है। गौरतलब है कि 2016 में चुनाव के बाद कई सवाल खड़े हुए थे जिस पर राॅबर्ट मूलर ने एक जांच तैयार की जिसके आधार पर रोजर को सजा हुई है। इस मामले में अब तक कई लोगों को दोषी पाया गया जिसमें 6 लोग ट्रंप के करीबी रहे हैं।

गौरतलब है कि अमेरिका में चुनाव नजदीक है और ऐसे में रोजर को हुई सजा से ट्रंप को खासा नुकसान उठाना पड़ सकता है। हालांकि ट्रंप रोजर का बचाव करने से अभी भी नहीं बच रहे। कोर्ट के फैसले के बाद ट्रंप ने कहा कि वह अभी इस फैसले को पढ़ रहे हैं और समझ रहे हैं लेकिन आगे जो भी होगा वह इसपर पूरी तरह से नजर रखेंगे। रोजर स्टोन वापसी करेंगे और उनपर ऐसे आरोप सिर्फ राजनीति की वजह से लगाए जा रहे हैं।