HomeदेशTripura Violence: SC का TMC को झटका, निकाय चुनाव पर रोक लगाने...

Tripura Violence: SC का TMC को झटका, निकाय चुनाव पर रोक लगाने से किया इनकार

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने टीएमसी (TMC) को झटका देते हुए त्रिपुरा (Tripura) में होने वाले स्‍थानीय निकाय चुनाव पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है। गौरतलब है कि, त्रिपुरा की सरकार ने सुरक्षा को लेकर विस्तृत जानकारी कोर्ट में दी। वहीं जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा कि वो त्रिपुरा के द्वारा दी गई जानकारी को रिकॉर्ड पर ले रहे हैं। इसके साथ ही कोर्ट ने TMC की चुनाव टालने की मांग पर कहा कि ऐसा करने से गलत ट्रेंड बनेगा। साथ ही सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) में डीजीपी ने आश्वासन दिया कि किसी भी राजीतिक पार्टी को चुनाव प्रचार कार्य करने से नही रोका जा रहा है। पुलिस सभी पार्टियो के प्रतिनिधि को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान कर रही है।

ALSO READ: Urfi Javed को यूजर्स ने किया ट्रोल, सी-थ्रू ड्रेस में तस्वीरें देख रह जाएंगे दंग

इस दौरान कोर्ट ने कहा कि, राज्य में सुरक्षा को लेकर पूरी तैयारी की गई हैं। कोर्ट में त्रिपुरा राज्य के वकील ने कहा कि, केंद्र सरकार की तरफ से पैरामिल्ट्री फोर्स तैनात की गई है। बता दें कि, टीएमसी की तरफ से कोर्ट में मांग की गई कि जिस तरह त्रिपुरा में स्थिति है ऐसे में सुरक्षा के मद्देनजर निकाय चुनाव को 1 हफ्ते के लिए टाल दिया जाए। लेकिन कोर्ट ने रोक लगाने से इनकार कर दिया।

वहीं टीएमसी ने कहा कि, जो भी तैनात.है उन्हें भी हटा सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम जम्मू-कश्मीर से कंपनियों को तुरंत हटाने का निर्देश नहीं दे सकते। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने जोर देते हुए कहा कि हम राज्य सरकार से कहेंगे कि 25 तक अनुपालन रिपोर्ट पेश करे और हम 25 को ही सुनवाई कर लेंगे।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular