हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा हर घर तिरंगा अभियान, एसपीसी कैडेट्स और स्कूली बच्चों ने निकाली जन जागरूकता रैली

किड्स इंटरनेशनल स्कूल में पहुंची और वहां स्कूल के बच्चों को हमारे राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे की गौरवगाथा एवं इसके लिए ध्यान रखने वाली बातों की जानकारी देते हुए, इसके महत्व के बारें में बताया गया।

इंदौर। आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर देश में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत शासन एवं पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार, दिनांक 11 अगस्त से 17 अगस्त 2022 तक हर घर तिरंगा अभियान का आयोजन किया जाना है। इस अभियान के सफल क्रियान्वयन हेतु पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर हरिनारायणचारी मिश्र एवं अति. पुलिस आयुक्त (अपराध एवं मुख्यालय)  राजेश हिंगणकर व अति. पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) मनीष कपूरिया के दिशा निर्देशन में इंदौर पुलिस द्वारा विभिन्न संगठनों आदि के साथ मिलकर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर इस अभियान को जन-जन तक पहुंचाने हेतु प्रयास किए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में पुलिस उपायुक्त (अपराध/मुख्यालय) निमिष अग्रवाल एवं अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त मुख्यालय मनीषा पाठक सोनी के मार्गदर्शन में आज दिनांक 06.08.22 को इंदौर पुलिस के अनुषंगी संगठन नगर सुरक्षा समिति की टीम जी किड्स इंटरनेशनल स्कूल में पहुंची और वहां स्कूल के बच्चों को हमारे राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे की गौरवगाथा एवं इसके लिए ध्यान रखने वाली बातों की जानकारी देते हुए, इसके महत्व के बारें में बताया गया। और सभी से कहा कि हम सभी हमारे देश की आन, बान व शान तिरंगे को स्वयं एवं अपने आसपास के लोगों के साथ मिलकर अपने घरों पर पूरे सम्मान के साथ फहराएं।

Must Read- इस बार शुभ संयोग लेकर आई है भद्रा, बिना किसी चिंता के मनाएं रक्षाबंधन का पर्व

उक्त कार्यक्रम में नगर सुरक्षा समिति जिला संयोजक रमेश शर्मा , जुगल किशोर गुर्जर, नवीन माट साहब,  नरेंद्र मुकाती, स्कूल की वाइस प्रिंसिपल हिना बक्शी एवं स्कूल के स्टाफ की उपस्थिति में बच्चों ने भी तिरंगा अपने हाथ में लेकर संकल्प लिया कि, देशभक्ति के इस महापर्व को पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाएंगे।

इसी प्रकार अन्य कार्यक्रमों के तहत स्टूडेंट पुलिस क्रेडिट योजना से जुड़े शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बेटमा एवं शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बेटमा हातोद के कैडेट्स व स्कूल के बच्चों ने अपने टीचर्स के साथ मिलकर क्षेत्र में लोगों को हर घर तिरंगा अभियान से जोड़ने के लिए जन जागरूकता रैली निकाली।

एक अन्य कार्यक्रम में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय,भागीरथपुरा में प्राचार्य एवं एसपीसी नोडल शिक्षिका द्वारा हर घर तिरंगा अभियान तहत बच्चों को तिरंगे का महत्व बताते हुए, सभी शिक्षकों एवं छात्रों को अपने घरों पर तिरंगा फहराने एवं अन्य लोगों को भी प्रेरित करने की शपथ दिलवाई गई।