पीएम मोदी की माताजी का आज है जन्मदिन, पुरे किए 100 वर्ष

पीएम मोदी की माताजी का100 वां जन्मदिवस ,पीएम मोदी की माताजी के नाम पर रखा जाएगा मार्ग का नाम , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे पावागढ़ की माँ काली की आराधना

आज का दिन पीएम नरेंद्र मोदी के लिए बेहद ही खास है उनकी माता जी का आज 100 वां जन्मदिन है। इस विशेष अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर ,गुजरात स्थित उनके निवास पर जाकर उनका आशीर्वाद लिया। इस दौरन प्रधानमंत्री मोदी अपनी माताजी के चरणों में बैठ गए और उनके चरणों को जल से प्रक्षालित किया फिर उसके बाद अपनी माँ के चरणों को दबाने लगे। उनकी माताजी ने भी स्नेह और दुलार से अपने बेटे को आशीर्वाद दिया। साथ ही पीएम मोदी ने अपनी माता को शॉल भेंट की, इस दौरान दोनों माँ बेटों में काफी बातचीत हुई और पुराने दिनों को याद किया गया।

Read More : Agneepath Scheme: गृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान, अग्नि वीरों को CAPF-असम राइफल्स में दिया जाएगा आरक्षण, आयु में मिलेगी छूट

पीएम मोदी की माता जी के नाम पर मार्ग

पीएम मोदी की माताजी के जन्मदिवस के अवसर पर गांधीनगर में एक सड़क का नाम ‘पूज्य हीरा मार्ग’ रखा जाएगा। रायसन पेट्रोल पम्प से 80 मीटर सड़क का नाम रखा जाएगा पीएम मोदी की माता के नाम पर। इस योजना पर काफी समय से विचार किया जा रहा था जोकि माता हीरा बा के जन्मदिवस के अवसर पर पूरी होने जा रही है जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माताजी के जन्मदिवस का उपहार माना जा रहा है ।

Read More : Badminton Semifinal : भारत के सुनील कुमार प्रणोय इंडोनेशिया के खुली सुपर के सेमीफाइनल में पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे पावागढ़ , की माँ काली की आराधना

अपनी माताजी के जन्मदिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर में अपनी माताजी से जन्मदिवस पर चरणवन्दन करके गुजरात के प्रसिद्ध तीर्थ पावागढ़ पहुंचे, जहां पहुंचकर उन्होंने माँ. काली की आराधना की। साथ ही जनता को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माँ काली का गुणगान किया। गुजरात सहित सम्पूर्ण भारत की गौरवमयी व्याख्या करते हुए पीएम मोदी अत्यंत भावुक हो गए।