अब Facebook बना TikTok, ये होगा नया फीचर

0
14

दुनियाभर में सबसे चर्चित शोर्ट वीडियो एप TikTok की लोकप्रियता सबसे ज्यादा है. इस एप पर हर रोज़ हर समय कई वीडियोज अपलोड होते रहते हैं. इसी से प्रभावित हो कर फेसबुक जल्द ही एक ऐसी एप लॉन्च कर सकता है. पिछले हफ्ते फेसबुक एनपीए (न्यू एक्सपेरिमेंटल एप डिविजन) टीम तैयार की है. फेसबुक की इस एनपीई टीम में शॉर्ट वीडियो एप Vine के जनरल मैनेजर जेसन टोफ Jason Toff ज्वाइन कर रहे हैं. फेसबुक के इस नए एप की जानकारी भी उन्होंने अपने एक ट्वीट के ज़रिए ही दी थी. वहीं टिकटॉक साल 2019 में दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला एप बन गया था.

बता दें कि, जेसन टोफ ने हाल ही में गूगल का साथ छोड़कर फेसबुक को ज्वाइन कर लिया है. शोर्ट वीडियो एप में काम के दौरान जेसन को काफी लोकप्रियता भी मिली. वाइन को साल 2012 में ट्विटर ने खरीद लिया था. जेसन साल 2016 से गूगल के एरिया 120 में काम कर रहे हैं. बता दें कि गूगल के एरिया 120 में नए-नए प्रोडक्ट्स के लिए वर्कशॉप होता है और नए-नए प्रयोग होते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, पिछले एक साल में फेसबुक ने अपने कई एप्स बंद कर दिए हैं. वहीं दूसरी ओर उन्होंने कई नए एप्स भी लॉन्च किए हैं. अब इन दिनों शोर्ट वीडियो वाइन्स के चलते फेसबुक भी अपना एक और एप लॉन्च करने जा रहा है. टोफ ने ट्वीट करके कहा कि, ‘मुझे लगता है कि मैं जो कुछ भी कर रहा हूं उसे साझा करने का यह अच्छा समय है. मैं अगले दो सप्ताह में फेसबुक की एनपीई टीम के तहत एक नई शुरुआत कर रहा हूं.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here