कांग्रेस ने राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। जानकारी के मुताबिक, पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से लिखे गए पत्र में राहुल गांधी की सुरक्षा के बारे में चिंता व्यक्ति की गई है। पत्र में कहा गया है कि दिल्ली में कई जगहों पर राहुल की सुरक्षा में लापरवाही हुई। इसलिए उनकी सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए जाएं।

राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने गृह मंत्री को चिट्ठी लिख भारत जोड़ो यात्रा को दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा चाक-चौबंद करने की अपील की। कांग्रेस के पवन खेड़ा ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि आप राहुल गांधी को आसानी से पहचान सकते हैं। उनको पहचानना आसान है, क्योंकि अकेले वे ही हैं जो बिना जैकेट के हैं। खेड़ा ने कहा कि आज एक पत्र वेणुगोपाल ने गृह मंत्री को लिखा है। जिसमें दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था का हवाला दिया गया है। जहां पुलिस ने कोई सुरक्षा घेरा नहीं बनाया। दूसरा उदाहरण वो है, जिसमें खुफिया एजेंसी के लोग कंटेनर में घुस गए।

Also Read – बैंक लॉकर से लेकर ऑटो मोबाइल तक के नियमों में होने जा रहा बड़ा बदलाव आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर

वेणुगोपाल ने कहा कि दिल्ली में 24 दिसंबर को स्थिति यह हो गई थी कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं और “भारत यात्रियों” को राहुल गांधी के आसपास घेरा बनाना पड़ा था। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, राजीव गांधी तथा कुछ अन्य कांग्रेस नेताओं की अतीत में हुई हत्या का भी उल्लेख किया और कहा कि सरकार को प्रतिशोध की राजनीति में नहीं पड़ना चाहिए तथा कांग्रेस नेताओं की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। कन्याकुमारी से 7 सितंबर को शुरू हुई ‘‘भारत जोड़ो यात्रा” अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा से गुजर चुकी है और फिलहाल दिल्ली में विश्राम के दौर में है। जनवरी के शुरू में यात्रा के उत्तर प्रदेश, पंजाब होते हुए जम्मू-कश्मीर जाने का कार्यक्रम है।