Homeदेशट्रैफिक रूल्‍स को तोड़ने वालों की खैर नहीं, उल्लंघन करने पर होगी...

ट्रैफिक रूल्‍स को तोड़ने वालों की खैर नहीं, उल्लंघन करने पर होगी FIR

गाजियाबाद। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों की अब खैर नहीं। आपको बता दे कि, केंद्र सरकार जल्द ही स्पीड को लेकर एक नया नियम बनाने वाली है। जिसमें अगर कोई ट्रैफिक नियम तोड़ता पाया जाता है तो उसके खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज होगी। इस बात की जानकारी खुद केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने दी। नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित डासना में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि जल्द ही हाईवे और एक्सप्रेसवे पर स्पीड को लेकर नया नियम बनेगा। अगर कोई भी ट्रैफिक नियम (traffic rules) को तोड़ेगा तो कैमरे में रिकार्ड हो जाएगा, जो एविडेन्स (सबूत) बनेगा और फिर उसके आधार पर एफआईआर (FIR) दर्ज होगी।

ALSO READ: पंचायत चुनाव: इंदौर में 436 उम्मीदवारों ने लिये नाम वापस

आज नितिन गडकरी डासना में इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम कंट्रोल रूम बिल्डिंग (Integrated Transportation System Control room Building) का उद्घाटन करने पहुंचे। इस दौरान नितिन गडकरी ने कहा कि इंटीग्रेटेड कमांड कन्ट्रोल रूम से लोगों को फायदा मिलेगा। यह टेक्नोलॉजी बहुत जरूरी है। जापान (Japan) और जायका के सहयोग से यह बना है। आपको बता दें कि डासना में इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम कंट्रोल रूम बिल्डिंग, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर यातायात से जुड़ी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए बनाई गई है।

नितिन गडकरी ने आगे कहा कि पांच साल के अंदर यूपी के रोड अमेरिकन और यूरोपियन स्टैंडर्ड के बनेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली से लखनऊ को जोड़ने वाले एक्सप्रेसवे के लिए 10 से 12 दिन के अंदर भूमिपूजन होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि यह एक्सप्रेसवे लखनऊ से कानपुर और कानपुर से गाजियाबाद को जोड़ेगा। उसके बाद दिल्ली से जुड़ेगा। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में 10 से 12 दिन के अंदर भूमिपूजन होगा।

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 1.5 करोड़ से ज्यादा का काम कर दिया है और अभी 1.5 लाख करोड़ का काम चल रहा है, जिसमें से 1 लाख करोड़ को मंजूरी दे दी है। उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार आ रही है और फिर हमारा सारा काम हो जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि इससे यूपी में इंडस्ट्री आएगी। कानपुर से लखनऊ एक्सप्रेसवे बनने के बाद दूरी बहुत घट जाएगी और महज 40 मिनट में कानपुर से लखनऊ या लखनऊ से कानपुर जाया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular