इस लेस्बियन कपल ने एक साथ दिया बच्चों को जन्म, ऐसे हुआ ये सब

यूनाइटेड किंगडम के इस लेस्बियन कपल ने पहली बार दोनों के गर्भ में पल रहे बच्चों को जन्म दिया है। ये सब सुन कर आप हैरान होंगे लेकिन ये सच है।

0
61
lebian couple

आज तक अपने सुना होगा की आम इंसान ही बच्चों को जन्म दे सकते है। लेकिन अब आप सोच रहे होंगे की लेस्बियन कैसे बच्चों को जन्म दे सकते है। ये तो एक ही जेंडर के है। लेकिन आज हम आपको बताते है की कैसे ये लेस्बियन कपल ने बच्चों को जन्म दिया है। दरअसल, यूनाइटेड किंगडम के इस लेस्बियन कपल ने पहली बार दोनों के गर्भ में पल रहे बच्चों को जन्म दिया है। ये सब सुन कर आप हैरान होंगे लेकिन ये सच है।

बता दे कि, इस लेस्बियन कपल का नाम है जास्मिन फ्रांसिस स्मिथ और उनकी पत्नी का नाम डोना है। इन दोनों ने हाल ही में बच्चों को जन्म दिया है। दरअसल, बच्चे को जन्म डोना ने दिया है इसलिए अंडों को निशेषचन के लिए डोना के गर्भ में रखा गया था। ख़बरों के मुताबिक, मातृत्व का कांसेप्ट सबसे पहली बार साल 2011 में लन्दन की एक महिला क्लिनिक के आईवीएफ एक्सपर्ट्स द्वारा लांच किया गया था।

जिसके कारण इस तकनीक से बच्चे के जन्म के लिए एक महिला से अंडे लिए जाएंगे जिस कि दूसरी महिला के गर्भ में फर्टिलाइज किया जाता है। लेकिन अब ओर भी नई सारी तकनीकों के चलते डॉक्टर्स ने इसमें कुछ नया बदलाव किया है। अब एक ऐसी तकनीक आई है जिसमें एग को पहली पार्टनर के गर्भाशय में निषेचित किया जा सकता है बाद में दूसरा साथी भ्रूण को अपने गर्भ में पाल सकता है।

ख़बरों के अनुसार, आईवीएफ के जरिए लगभग सौ से भी ज्यादा सेम सेक्स कपल बच्चों को जन्म से चुके हैं। लेकिन यह पहली बार है जब दोनों माताओं ने एक साथ बच्चे को अपने गर्भ में धारण किया है। इस सिलसिले में कपल ने कहा कि इस पूरी प्रक्रिया के दौरान उन्हें बराबरी का एहसास हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here