ये है देश का सबसे छोटा पोलिंग बूथ, सिर्फ एक महिला डालती है वोट | This is the country’s smallest polling booth, only one woman puts votes

0
mp- voting

जल्द ही लोकसभा चुनाव आने वाले हैं और इस दौरान वोटर्स की लिस्ट की तयारियां चालू हो चुकी है. ऐसे में हर एक वोट की कीमत मानी जाती है. साथ ही चुनाव आयोग इस बात का भी ध्यान रखता है कि किसी को भी वोट करने में असुविधा न हो. लेकिन आज हम आपको देश के एक ऐसे बूथ के बारे में बताने जा रहे है, जिसमे सिर्फ एक वोट के लिए चुनाव आयोग तैयारी करता है. दरअसल, हम बात कर रहे हैं अरुणाचल प्रदेश के ह्यूलियांग विधानसभा के मालोगम गांव के बारे में जहां पर एक वोटर के लिए चुनाव आयोग एक अस्थायी पोलिंग स्टेशन बनाएगा.

जानकारी के अनुसार, यहां पर सिर्फ एक ही महिला 11 अप्रैल को विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए वोट डालेंगी. आपकी. बता दें कि, इस जगह पिछले लोकसभा चुनाव में सिर्फ दो वोटरों ने ही वोट डाला था और अब यहां इस बार एक ही वोट डाला जाएगा. बता दें इसे भारत का सबसे छोटा पोलिंग बूथ बताया जा रहा है. ये बूथ अरुणाचल प्रदेश के ईस्ट लोकसभा क्षेत्र में है. जिसके बारे में चुनाव अधिकारी को बताया गया.

इस बारे में उन्होंने बताया कि, “मालोगाम विधानसभा क्षेत्र के एक बूथ पर केवल एक वोटर है. जिसके लिए अस्थायी पोलिंग बूथ बनाया जाएगा.’ साथ ही अरुणाचल प्रदेश के बीजेपी पेज ने भी अपने सोशल मीडिया पेज पर लिखा है कि- ‘लोकतंत्र की ताकत वोटर में होती है. अरुणाचल के मालोगाम गांव में 45 -ह्यूलियांग एलएसी में सिर्फ एक वोटर है और नए अरुणाचल प्रदेश को बनाने के लिए हर वोट गिना जाता है.”