Home गैजेट्स WhatsApp पर दिखा Instagram और Facebook का ये फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल

WhatsApp पर दिखा Instagram और Facebook का ये फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल

हाल ही में जारी किए गए इस फीचर में अभी 6 Emoji का यूज किया जा सकता है. यह इमोजी यूजर्स को तब दिखेगी जब वह मैसेज पर लॉन्ग प्रेस करेंगे. ऐसा करने के बाद वहां इमोजी दिखाई देगी जिसके जरिए आप मैसेज पर रिएक्ट कर सकते हैं.

व्हाट्सएप (WhatsApp) यूजर्स का फेवरेट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है. इस प्लेटफार्म के जरिए यूजर्स एक-दूसरे के साथ आसानी से कांटेक्ट में बने रहते हैं. वहीं फोटो-वीडियो शेयर करने के लिए भी ये एप्लीकेशन कमाल की है. यूजर्स के लिए व्हाट्सएप अलग-अलग फीचर जारी करता रहता है. पिछले महीने कुछ Emoji Reaction फीचर जारी किए गए थे. जिन्हें अब नए अपडेट के साथ फिर से जारी कर दिया गया है. इन फीचर का उपयोग WhatsApp के Android या iOS वर्जन पर किया जा सकता है.

इस फीचर को अब ज्यादा यूजर्स के लिए जारी किया गया है. WhatsApp का ये Emoji Reaction फीचर Facebook और Instagram पर पहले से ही मौजूद है. इसका इस्तेमाल इंडिविजुअल या ग्रुप चैट दोनों में किया जा सकता है.

Must Read- Urfi Javed को गोद में उठाता नजर आया एक लड़का, एक्ट्रेस ने चिल्लाकर मचाया शोर

WhatsApp का ये Emoji Reaction फीचर Android और iOS के अलावा WhatsApp Web पर भी जारी कर दिया गया है. इस नए फीचर पर कंपनी काफी दिनों से काम कर रही थी जो अब तैयार हो गया है. इसके जरिए किसी भी मैसेज पर तुरंत ही इमोजी के जरिए रिएक्ट किया जा सकेगा.

हाल ही में जारी किए गए इस फीचर में अभी 6 Emoji का यूज किया जा सकता है. यह इमोजी यूजर्स को तब दिखेगी जब वह मैसेज पर लॉन्ग प्रेस करेंगे. ऐसा करने के बाद वहां इमोजी दिखाई देगी जिसके जरिए आप मैसेज पर रिएक्ट कर सकते हैं. अभी जो 6 Emoji यहां उपलब्ध है उसमें हार्ट, स्माइल, शॉक, सेड और टियर ड्रॉप इमोजी शामिल है. फिलहाल यह इमोजी चेंज नहीं की जा सकती है, अभी इन 6 इमोजी के जरिए ही रिएक्ट करना होगा.

रिपोर्ट के मुताबिक यह भी बताया जा रहा है कि जल्द ही इसमें ज्यादा इमोजी ऐड कर दी जाएगी. इसी के साथ स्टिकर और GIF के जरिए रिएक्ट करने का ऑप्शन भी WhatsApp पर ऐड किया जा सकता है.