सुंदर त्वाच की चाहत हर किसी को होती है, हर कोई चाहता है कि लोग उसकी खूबसूरती की तारीफ करें. ऐसे में महिलाएं कई तरह के प्रोडक्ट आजमाती हैं. कभी फेशियल तो कभी ब्लीच और ना जाने कितने ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती हैं. हालांकि, ये काम तो करता है लेकिन चेहरे को केमिकल युक्त चीज़ों से नुकसान भी पहुंचता है. ऐसे में आपको प्राकृतिक उपायों की तरफ ध्यान देना चाहिए, जिससे इंस्टेंट ग्लो भी मिल जाए और चेहरे को नुकसान भी ना पहुंचे आपको त्वचा के लिए ऑलिव आयल का चुनाव करना चाहिए. ये त्वचा के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. आप जैतून के तेल का फेस पैक बना सकती हैं.

फेस पैक के लिए जरुरी और उपयोगी सामान 1/2 चम्मच हल्दी, 2 चम्मच दही,1 चम्मच ऑलिव ऑयल

कैसे बनाएं फेस पैक और कैसे करे अप्लाई?

एक कटोरी में आधा चम्मच हल्दी, दो चम्मच दही और एक चम्मच ऑलिव ऑयल डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. अब ऑलिव ऑयल से बने इस फेस पैक को अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से लगाएं. कुछ देर बाद कम से कम इसे अपने चेहरे पर 15 मिनट तक लगा रहने दें जब यह पैक सूख जाए तब गुनगुने पानी से चेहरा धो लें इस होम मेड फेस पैक से इंस्टेंट ग्लो आने लगेगा अगर आप चाहती हैं कि आपका फेस नेचुरल ग्लो करे तो इस पैक को हफ्ते में कम से कम 2 बार इस्तेमाल कीजिए.

पैक के फायदे?

ड्राई स्किन है तो दही और ऑलिव ऑयल लगाने से आपकी स्किन मॉइश्चराइजर हो जाएगी. चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाना है तो यह एक बेहतरीन तरीका है इससे आपके चेहरे पर कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा. बढ़ती उम्र में अक्सर चेहरे पर झुर्रियां पड़ने लगती है, त्वचा ढीली हो जाती है ऐसे में आप भी ये सब फेस कर रही हैं, तो आपको ये फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिएऑलिव ऑयल से बना फेस पैक लगाने से स्किन की इलास्टिसिटी भी बढ़ती है, इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट आपके चेहरे को फ्री रेडिकल्स से बचाती है ब्लैक हेड्स से परेशान है तो भी ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं.
ऑलिव ऑयल नेचुरल मॉइश्चराइजर का काम करता है इसमें फैटी एसिड होता है जो त्वचा को हाइड्रेट रखने का काम करता है.