इंदौर : अगर आप भी है खाने के शौकीन तो ये खबर आपके बड़े काम की है. जी हां., आपको बता दे जब बात खाने की की जाए तो सबसे पहले नाम इंदौर का आता है जहां के जायके काफी दूर-दूर तक मशहूर है. इतना ही नहीं यहां के स्वादिष्ट व्यंजनों का खजाना आपको ‘सराफा बाजार’ और ’56 दुकान’ पर देखने को मिल सकता है.440 Volt दुनिया की सबसे तीखी भेल Challenge | World's Spiciest Bhel at Mr Bhel Bhandari Indore - YouTubeगौरतलब हो कि इंदौरियों की Good Morning सुबह 5 बजे से पोहे और जलेबी के साथ होती है और शाम होते ही शहर का सूरज 56 दुकान और रात होते ही सराफा बाजार सज जाता है.

Also Read : धनश्री वर्मा को छोड़ इस मिस्ट्री गर्ल के साथ ट्रैवल करते नजर आए युजवेंद्र चहल, जाने वायरल तस्वीर की सच्चाई

यहां आप को हर कोने में आपको बेहतरीन स्वाद के साथ कई सारी चौपाटी मिल जाएगी इसके अलावा आज हम आपको एक ऐसी इंदौर की मशहूर भेल के बारे में बताते है जिसे खाते ही 440 वोल्ट का झटका लग जायेगा. इतना ही नहीं इस भेल का स्वाद लेने से पहले आपको बाकायदा एक अग्रीमेंट भी साइन करना पड़ता है. तो अब आप सोच रहे होंगे आखिर ये ऐसी कौन सी भेल है, तो आइयें जाने..दरअसल, इंदौर के मल्हारगंज के बियाबानी इलाके में स्थित मिस्टर भेल भंडारी यानि ‘भेल’ की एक बहुत ही फेमस दुकान है. इस दुकानदार का दावा है कि उनकी दूकान पर दुनिया की सबसे ज्यादा वैरायटी की भेल यानी 50 से अधिक तरह की भेल मिलती हैं.

Also Read : आप भी चाय के साथ उठाते है टोस्ट का लुफ्त, तो हो जाए सावधान, ये वीडियो कर देगा बेहद हैरान

इतना ही नहीं दुनिया की इस सबसे तीखी भेल को लेकर दुकानदार का कहना है कि वह इस भेल को खिलाने से पहले ग्राहक का पूरा कंसर्न लेते हैं और भेल खाने के बाद होने वाली संभावित समस्याओं के बारे में पूरी जानकारी देते हुए बता देते हैं. लेकिन फिर भी कई लोग इस भेल को खाने की कोशिश  करते हैं और जो इस भेल को फिर खा लेते है उसे बकायदा ताज पहना कर ‘मिर्ची महाराजा’ खिताब से नवाजा जाता है.