Breaking News

ये स्पिनर्स वर्ल्ड कप की बदलेंगे तस्वीर | These Spinners will change the World Cup 2019 Scenario…

Posted on: 06 May 2019 10:55 by Surbhi Bhawsar
ये स्पिनर्स वर्ल्ड कप की बदलेंगे तस्वीर | These Spinners will change the World Cup 2019 Scenario…

नई दिल्ली: 30 मई से शुरू होने वाला वर्ल्ड कप इस बार इंग्लैंड में खेला जाएगा। इस कारण से इस बार के वर्ल्ड कप में स्पिनर्स की भूमिका सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण मानी जा रही है। हर बार की तरह इस बार भी इंग्लैंड के मैदानों को बैटिंग के लिए अनुकूल माना जा रहा है। इस कारण स्पिनर्स की भूमिका को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि इस बार वर्ल्ड कप का विजेता भी स्पिनर्स ही तय करेंगे।

ये है वर्ल्ड कप के कुछ ख़ास स्पिनर्स

राशिद खान – अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने अपनी गेंदबाजी के कारण पूरी दुनिया में सुर्खियाँ बटोरी है। रशीद खान ने पिछले साल हुए आईपीएल में काफी शानदार प्रदर्शन किया था। रशीद खान ने ना केवल आईपीएल में बल्कि बाकि टी-20 लीग्स से भी सुर्खियाँ बटोरी है। रशीद खान ने अपनी गूगली से काफी प्रभावित किया है।

कुलदीप यादव

भारतीय टीम में मौजूद कुलदीप यादव की गेंदबाजी के लिए जो कहो वो काम है। बता दे कि कुलदीप यादव वर्ल्ड कप में खेल रहे एक मात्र चाइनामैन गेंदबाज है। कुलदीप विश्व के सबसे अच्छे चाइनामैन गेंदबाजों में शामिल है। कुलदीप को उनकी गेंदबाजी से अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को परेशानी में डालते हुए देखा गया है। कुलदीप और चहल की जोड़ी इस वर्ल्ड कप की सबसे अच्छी जोड़ी भी मानी जा रही है।

शादाब खान

पाकिस्तानी टीम में मौजूद शादाब खान की गेंदबाजी को समझना बल्लेबाजों के लिए आसान नही मन जा रहा है। शादाब खान पाकिस्तान की टीम में मौजूद एक मात्र लेग-स्पिनर है। शादाब खान भले ही युवा गेंदबाज है परन्तु उनकी गेंदबाजी को देखकर ऐसा लगता है की वें सालो से गेंदबाजी कर रहे हो। शादाब खान ने पाकिस्तान सुपर लीग में भी काफी प्रशंसापूर्वक प्रदर्शन किया है।

ईश सोढ़ी

भारतीय मूल के खिलाड़ी ईश सोढ़ी न्यूज़ीलैण्ड की टीम में शामिल है। ईश की फिरकी पढ़ना बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हो गया है। ईश सोढ़ी की भूमिका न्यूज़ीलैण्ड के लिए काफी महत्वपूर्ण मणि जा रही है क्योंकि सेंटनेर ने बह अभी हाल-फिलहाल में कोई शानदार प्रदर्शन नही किया है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com