सुबह की ये गतलियां बना देगी जीवन भर के लिए कंगाल

वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ कामों को सुबह करने से जो अशुभता आती है उसका असर हमारे दिन के साथ हमारे जीवन में भी बूरा प्रभाव डालती हैं।

0

सुबह अच्छी होती है तो पूरा दिन भी अच्छा ही जाता हैं। कई बार हम सुबह सुबह ही कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं जो कि अशुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र में ऐसे काम को करने की मनाही हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ कामों को सुबह करने से जो अशुभता आती है उसका असर हमारे दिन के साथ हमारे जीवन में भी बूरा प्रभाव डालती हैं।

1- वास्तु के अनुसार सुबह उठते ही आईना नहीं देखना चाहिए। सुबह आईना देखने से व्यक्ति पर दिनभर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव रहता है।

2- आंख खुलते ही किसी भी का भी चेहरा नहीं देखना चाहिए। दिन की अच्छी शुरुआत के लिए आंख खुलते ही अपने ईष्ट देव का ध्यान करना चाहिए। ऐसा करने में व्यक्ति के आत्मविश्वास बढ़ता हैं।

3- सुबह उठते ही मंदिर की घंटियों की आवाज या शंख की आवाज सुनने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इसके अलावा नारियल, शंख, मोर, फूल आदि का दिखना शुभ होता है। सुबह किसी काम के सिलसिले में घर से बाहर निकलते समय यदि कोई सफाईकर्मी दिखें तो इसे शुभ माना जाता है।

4- सुबह का पहला निवाला लेते हुए किसी भी पशु या किसी भी गांव का नाम ना लें। ऐसा करने से दिन खराब बीतता है। सुबह सफेद गाय का दिखना शुभ माना जाता है।

5- सुबह सवेरे किसी भी हिंसक पशु की तस्वीर ना देखें, ना ही लड़ाई-झगड़ा करें। यह आपके शुभ ग्रहों की स्थिति खराब करता है और पूरे दिन आपके मस्तिष्क को बेकार की बातों में उलझाता है।