पीरियड्स में सेक्स करने से होते हैं ये बदलाव, जाने फायदे और नुकसान

पीरियड्स के दौरान सेक्स करना बेहद नॉर्मल बात है और अगर आपने इसे अब तक ट्राई नहीं किया है तो एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए

0
114
sex relationship sleep reason-min

पीरियड्स में सेक्स करने से कई कपल्स हिचकिचाते हैं। उनका मानना होता है कि ऐसा करने से दोनों को ही नुकसान हो सकता है। हालांकि, आपको बता दे, डॉक्टर्स का मानना होता है कि अगर कपल एक दूसरे से कंफर्टेबल है तो पीरियड्स के दौरान सेक्स करने में कोई परेशानी नहीं है। आपको बता दें कि पीरियड्स के दौरान सेक्स करना बेहद नॉर्मल बात है और अगर आपने इसे अब तक ट्राई नहीं किया है तो एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए क्योंकि पीरियड्स में सेक्स के दौरान बॉडी में कुछ अजीब चेंजेस होते हैं। इस बात का जरूर ध्यान रखना चाइए यदि पीरियड्स के दौरान सेक्स की इच्छा है या नहीं इस बात को लेकर अपने पार्टनर से बात जरूर करें। अगर आप कंफर्टेबल हों तभी इस दौरान सेक्स करें नहीं तो साफ मना कर दें।

पीरियड्स में सेक्स के दौरान इन चीज़ों का रखे ध्यान –

sex
  • सेक्स से पहले बेड पर चाहे तो प्लास्टिक या डार्क कलर की चादर बिछा लें, ताकि लाइट कलर की चादर पर दाग न लगे।
  • सेक्स के दौरान दर्द या किसी भी तरह की परेशानी हो तो तुरंत अपने पार्टनर को बताएं। अगर आपको ज्यादा परेशानी हो तो खुद को फोर्स न करें।
  • किसी विशेष पोजिशन में दर्द ज्यादा हो तो पोजिशन चेंज करने की कोशिश करें, इसके बारे में अपने पार्टनर से खुलकर बात करें।
  • पास में वाइप्स या गिला कपड़ा रखें, ताकि अगर सिचुएशन मेसी हो जाए तो आप सफाई कर सकें।
  • सेक्स से पहले और बाद में अच्छे से प्राइवेट पार्ट को वॉश करें।

पीरियड्स के दौरान सेक्स के नुकसान –

thalia Secrets of fitness
  • ऐसा भूलकर भी नहीं सोचना चाहिए कि पीरियड्स के दिनों में आप गर्भवती नहीं हो सकती हैं। इस दौरान भी गभर्वती होने की संभावना होती है। साथ ही संक्रमण से बचने के लिए भी इस दौरान संबंध बनाने से परहेज करना चाहिए।
  • अगर आप पीरियड्स के दौरान सेक्स करती हैं तो आप महसूस करेंगी कि आपका पीरियड साइकल छोटा और हल्का हो जाएगा। इसकी वजह है इन्डॉर्फिन और प्रॉस्टाग्लैन्डिन जैसे हॉर्मोन्स का रिलीज होना।

पीरियड्स के दौरान सेक्स के फायदे –

  • अगर आम दिनों में सेक्स के दौरान आपको लुब्रिकेंशन की जरूरत होती है तो पीरियड्स में इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी। इस समय प्राइवेट पार्ट को हर वक्त गीला रखता है। तो पीरियड्स सेक्स बिना लुब्रिकेंट के भी बेहद स्मूथ होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here