ये हैं दुनिया सबसे अमीर सेलेब्रिटी, जानिए खास बातें

0

हाल ही में फ़ोर्ब्स ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाले दुनियाभर के सेलेब्स की एक लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में जून 2018 से लेकर जून 2019 तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 10 सेलेब्रिटी में दो महिलाएं भी शामिल है. खास बात तो यह है कि इन दोनों महिलाओं को पहला और दूसरा स्थान मिला है. वहीं पहले स्थान पॉप सिंगर टेलर स्विफ्ट को दिया गया है.

स्विफ्ट ने यह जगह काइली जेनर, ग्लोबल स्टार लिओनल मैसी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, नेमार, जेके रोलिंग और हॉलीवुड एक्टर ड्वेन जॉनसन जैसे सितारों को पीछे छोड़ते हुए बनाई है. वहीं दूसरी और टेलर स्विफ्ट के बाद ‘हाइएस्ट पेड सेलिब्रिटी’ की लिस्ट में दूसरे स्थान पर अमेरिकी रियलिटी स्टार और मॉडल काइली जेनर हैं. स्विफ्ट के पास 600 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की स्थाई संपत्ति है.

इसके अतिरिक्त उनके पास चार अलग-अलग स्टेट में आठ से ज्यादा संपत्तियां भी हैं. पैसा निवेश करने के मामले में भी टेलर पीछे नहीं हैं. टेलर ने अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा रीयल एस्टेट में निवेश कर रखा है.

वर्ष 2015-16 के दौरान उनके एलबम की 17 करोड़ से ज्यादा कॉपियां बिकीं. इस दौरान टेलर ने हर दिन करीब 70 करोड़ रुपये कमाए थे. टेलर ने निजी उपयोग के लिए दो फैल्कन 900 विमान रखे हुए हैं. प्रति विमान की कीमत करीब 356 करोड़ रुपये है. इतना ही नहीं, महज 15 की उम्र में उन्होंने सोनी प्रोडक्शन के साथ गीतकार के रूप में एक डील साइन की थी. डील साइन करने के बाद वह सोनी द्वारा साइन की गईं अब तक की सबसे युवा सेलिब्रिटी बनीं.