शनि के वक्री होने से इन 5 राशियों पर होगा असर, मुश्किलों के साथ आएगी कई परेशानी हो जाए सावधान

सूर्य पुत्र शनि देव न्याय के देवता हैं, शनि देव का एक कदम किसी के लिए अच्छा तो किसी को मुश्किलों में डाल सकता हैं। इन 5 राशियों के साथ भी ऐसा ही होने वाला हैं।

भगवान शनि देव सभी के साथ न्याय करते हैं और व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुसार ही फल देते हैं और ऐसा ही अब इन 5 राशियों के साथ होने वाला है आपको बता दें कि 5 जून को कुंभ राशि में वक्री होने जा रहे हैं शनि देव। शनिदेव की उल्टी चाल रविवार दोपहर को 3:15 बजे के लगभग प्रारंभ हो जाएगी और शनि देव 23 अक्टूबर तक वक्री अवस्था में रहेंगे। ज्योतिषियों का मानना है कि शनि की उल्टी चाल बहुत ही महत्वपूर्ण है ऐसा होने से साढ़ेसाती, ढैया, गोचर की स्थिति में परिवर्तन हो जाएगा। शनिदेव 23 अक्टूबर तक वक्री अवस्था में रहेंगे और इस तरह कुल 141 दिन उल्टी चाल चलेंगे। हम कुछ राशियों के बारे में आपको बताने वाले हैं जिन्हें सावधानी बरतना अति आवश्यक है।

Must Read- Honey Singh ने दी Urfi Javed को टक्कर, हैरान होकर दूर भागने लगे लोग

वृषभ – वृषभ राशि के जातकों के लिए शनिदेव की उल्टी चाल भारी पड़ सकती है बताया जा रहा है कि वृषभ राशि के जातकों के यात्राओं के योग बनेंगे। यात्राओं से कोई लाभ नहीं मिल पाएगा। कोई बड़ा निवेश करने से भी इन जातकों को बचना है। लंबी यात्राओं के योग हैं। पिता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। नौकरी- व्यापार में भी बुरा असर होगा।

मिथुन- मिथुन राशि के जातकों को अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा क्योंकि अब तक जो नियंत्रण रखा था वह आप नहीं रख पाएंगे। भाई-बहन के साथ भी विवाद की स्थिति हो सकती है, इसलिए ऐसे विवादों में पढ़ने से भी बचना होगा। शनि की उल्टी चाल कैरियर में बाधा भी उत्पन्न कर सकती है। घर के सदस्यों की तबीयत भी बिगड़ सकती है। लंबी यात्राओं के योग भी मिथुन राशि के जातकों के बन रहे हैं।

Must Read- 100 इंच के इस स्मार्ट टीवी को साथ लेकर घूम सकते है आप, फीचर जानकर हो जाएंगे हैरान

कन्या – कन्या राशि के जातकों के दुर्घटना के योग बन रहे हैं, जिसके चलते वाहन चलाते समय सावधानी बरतना अति आवश्यक है। नौकरी में अनचाहे ट्रांसफर होने से तनाव भी उत्पन्न हो सकता है, स्थान परिवर्तन के योग हैं। आर्थिक नुकसान के योग भी सामने आ रहे हैं गुप्त शत्रु परेशानी बढ़ा सकते हैं इसीलिए सावधान रहें। इस दौरान संतान पक्ष की चिंता भी आपको सताएगी।

तुला – तुला राशि के जातकों के लिए भी शनिदेव परेशानी खड़ी कर सकते हैं। स्थान परिवर्तन हो सकता है, लंबे समय के लिए परिवार से दूर भी रहना पड़ सकता है। तुला राशि वालों के लिए स्वास्थ्य के लिहाज से भी शनि की उल्टी चाल बहुत अशुभ संकेत दे रही है। कई मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं, परिवार को भी इन परेशानियों का सामना करना होगा।

धनु – धनु राशि के जातकों को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। नौकरी-व्यापार में भी मेहनत करने से ही सफलता हाथ लगेगी ऐसा नहीं करने से व्यापार और नौकरी में भारी नुकसान भी झेलना पड़ सकता है। धनु राशि के जातकों के कैरियर में व्यस्तता बढ़ जाएगी। कुछ अच्छे अवसर भी मिलेंगे, लेकिन स्थिति अनुकूल नहीं होगी।