योगी सरकार में कल होगा मंत्रिमंडल विस्तार! पार्टी हाईकमान से मिली हरी झंडी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल (सोमवार) को अपने मंत्रिमंडल का गठन कर सकते हैं। बता दे कि मंत्रिमंडल विस्तार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मंजूरी मिल चुकी है।

0
Yogi-Adityanath

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल (सोमवार) को अपने मंत्रिमंडल का गठन कर सकते हैं। बता दे कि मंत्रिमंडल विस्तार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मंजूरी मिल चुकी है। संभावना जताई जा रही है आधा दर्जन से अधिक मंत्री क शपथ ले सकते हैं। वीरं सीएम ने सभी कैबिनेट मंत्रियों से राजधानी लखनऊ में रहने के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि सीएम योगी 17 अगस्त को पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली का हाल जानने दिल्ली के एम्स पंहुचे थे। जिसके बाद उन्होने प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पहुंचकर मुलाकात भी की थी। वहीं शाह से मुलाकात के बाद योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से राजभवन पहुंचकर मुलाकात की थी।

जिसके बाद बताया जा रहा है कि सीएम योगी को पार्टी हाईकमान से मंत्रिमंडल विस्तार के लिए हरी झंडी मिल चुकी है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि सोमवार को मंत्रिमंडल विस्तार हो चुका है।

बता दे कि इससे पहले योग सरकार में 47 मंत्री थे, लिसमें से तीन रीता बहुगुणा जोशी, डॉक्टर एसपी सिंह बघेल और सत्यदेव पचैरी सांसद बन चुके हैं और मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके हैं।