कांग्रेस अध्यक्ष के लिए पार्टी में मची हलचल, जी-23 गुट सहमत नहीं शशि थरूर के नाम पर

उसके पहले ही पार्टी में अध्यक्ष को लेकर घमाघमी मची हुई हैं। पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि इस पद के लिए शशि शरूर का नाम पर मोहर लगनी थी। लेकिन जी-23 ग्रुप की तरफ से थरूर की बजाय कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी को चुनाव में उतारा जा सकता है।

देश की सबसे पुरानी कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद के चुनाव होने वाले हैं। उसके पहले ही पार्टी में अध्यक्ष को लेकर घमाघमी मची हुई हैं। पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि इस पद के लिए शशि शरूर का नाम पर मोहर लगनी थी। लेकिन जी-23 ग्रुप की तरफ से थरूर की बजाय कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी को चुनाव में उतारा जा सकता है।

सूत्रों से मिली ये अहम जानकारी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मनीष तिवारी चुनाव लड़ने को लेकर राजनीतिक सहयोगियों से सलाह ले रहे हैं। अगर पर्याप्त समर्थन की गुंजाइश बनी तो तिवारी अध्यक्ष पद का पर्चा भर सकते हैं। बता दें कि, कल पंजाब कांग्रेस की बैठक में पंजाब कांग्रेस के 8 में से केवल दो सांसद हीं पहुंचे थे। इस बैठक में राहुल को अध्यक्ष बनाने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया था।

Also Read : Raju Srivastava Last Rites Live : कॉमेडी का बादशाह निकला आखिरी सफर पर, थोड़ी देर में होगा राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार

चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी शरूर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पहले ही पार्टी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री से मुलाकात कर नामांकन की प्रक्रिया की जानकारी ली थी। मिस्त्री ने बताया कि थरूर ने उनसे मुलाकात कर निर्वाचक मंडल की सूची, चुनाव एजेंट और नामांकन की प्रक्रिया के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा, ‘थरूर अपने किसी व्यक्ति को 24 सितंबर को नामांकन फॉर्म लेने के लिए भेजेंगे, वह संतुष्ट होकर यहां से गए।

गौरतलब है कि, कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज यानी 22 सितंबर को अधिसूचना जारी की गई है और नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 8 अक्टूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को सामने आएंगे।