लड़कों पर नहीं था भरोसा इसलिए 2 युवतियों ने उठाया ये कदम

0
49
wedding

वाराणसी : वाराणसी में दो लड़कियों ने आपस में शादी रचा ली , जिसे सुनकर सब हैरान हो गए है। लोग यह सुनकर उस वक्त हैरान रह गए जब मंगलवार को दो युवतियां मंदिर में आईं और हिंदू रीति रिवाज से आपस में शादी रचा ली।

शादी करने वाली एक युवती कानपुर तो दूसरी वाराणसी की है। उनकी शादी की तस्वीरें जब सोशल मीडिया पर आईं तो लोग देखकर हैरान रह गए। लड़कियों ने लड़को से परेशान होकर ये कदम उठाया है दरअसल, मंदिर के पुजारी ने बताया की एक ऑटो में बैठकर दिन में दो युवतियां आईं, दोनों जीन्स टॉप पहन कर आई थी और आकर सामान्य लोगों की तरह दर्शन करने लगी ।

बताया जा रहा है की दोनों युवतियां काफी परेशान थी। कुछ ही देर बाद दोनों आपस में शादी की अनुमति मांगने लगीं। यह सुन पुजारी अचम्भे में पड़ गए। लेकिन लड़कियों के हाव-भाव को देखकर अनुमति दे दी। उसके ठीक बाद दोनों लड़कियों ने एक-दूसरे को सिंदूर, माला और मंगलसूत्र पहनाकर एक दूजे की हो गईं।

दोनों लड़कियों को लड़कों पर भरोसा नहीं था और दोनों लड़कों से परेशान थी इसलिए लड़कियों ने ये कदम उठाया है। युवतियों को शादी करते देख वहां के लोग हैरान रह गए। दो युवतियों का एक-दूसरे से शादी करने का यह वाराणसी में पहला मामला सामने आया है। युवतियों के द्वारा शादी किए जाने का मंदिर में किसी प्रकार का प्रमाण पत्र नहीं बनाया गया और युवती शादी करने के बाद वापस चली गई।

मंदिर पर मौजूद पंडित की मानें तो एक युवती कानपुर की थीं और दूसरी वाराणसी की। वे आपस मे मौसेरी बहने हैं और मौसी के यहां रहकर पढ़ाई करती थीं। पुजारी के अनुसार इस मंदिर में शादी कराई जाती है और बाकायदा शुल्क लेकर पंजीकरण भी किया जाता है। लिखापढ़ी के दौरान वर व कन्या पक्ष का बाकायदा उल्लेख भी होता है। पुजारी का कहना है कि फिलहाल इन दोनों युवतियों की शादी को पंजीकृत नहीं किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here