पिछले कुछ समय में हार्ट अटैक के मामले तेजी से बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। हालिया रिपोर्ट में देखा गया है कि वर्कआउट के दौरान लोगों को हार्टअटैक ज्यादा आ रहे हैं। इतना ही नहीं स्वस्थ आदमी को भी कब हार्ट अटैक आ जाए इसका भी अंदाजा लगाना काफी ज्यादा मुश्किल हो रहा है। सर्दियों के दिनों में हार्ट अटैक के काफी आंकड़े बढ़ गए हैं।

गौरतलब है कि आए दिन मीडिया के माध्यम से हार्ट अटैक से जुड़ी कई खबरें चर्चाओं का विषय बनी हुई रहती है। ऐसे में हाल ही में एक और वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। जिसमें अचानक एक शख्स को हार्ट अटैक आ जाता है। लेकिन पास में ही मौजूद अधिकारी सीपीआर देकर अपनी सूझबूझ से व्यक्ति की जान को बचा लेते हैं।

यह वीडियो दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल द्वारा शेयर किया गया है। उन्होंने बताया है कि किस तरह से चंडीगढ़ में तैनात स्वास्थ्य सचिव यशपाल गर्ग अपनी सूझबूझ से व्यक्ति को सीपीआर देकर बचा लेते हैं इस वीडियो को साझा करते हुए महिला आयोग के अध्यक्ष ने जानकारी दी है कि सूझबूझ से भी इंसानों की जिंदगी को बचाया जा सकता है।

Also Read: WFI अध्यक्ष के इस्तीफे तक जारी रहेगा धरना, खिलाडियों ने खेल मंत्रालय के सामने रखी ये मांगे

बता दें कि वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है जो कि अब तक एक लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और इस पर लोगों की भी काफी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। इससे पहले भी इस तरह के कई वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आ चुके हैं। जिसमें हार्टअटैक आने वाले शख्स को लोगों ने सीपीआर देकर उनकी जिंदगी को बचाया है।