भाजपा कार्यालय पर मंडल कार्यसमिति में विषय लेने वाले वक्ताओं की बैठक संपन्न….

Indore News : भारतीय जनता पार्टी नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने बताया कि आज भाजपा कार्यालय पर वरिष्ठ नेता, पूर्व सांसद कृष्णमुरारी मोघे ने 12 दिसम्बर को मंडलों में होने वाली कार्यसमिति में अलग-अलग विषय लेने वाले वक्ताओं की बैठक लेकर उन्हें कई सुझाव दिये।

Indore News : भारतीय जनता पार्टी नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने बताया कि आज भाजपा कार्यालय पर वरिष्ठ नेता, पूर्व सांसद कृष्णमुरारी मोघे ने 12 दिसम्बर को मंडलों में होने वाली कार्यसमिति में अलग-अलग विषय लेने वाले वक्ताओं की बैठक लेकर उन्हें कई सुझाव दिये।

मोघे ने बैठक में उपस्थित वक्ताओं को बताया कि जब भी हम किसी भी कार्यसमिति या अन्य सुनिश्चित कार्यक्रम में वक्ता के रूप में पहुंचे तो हमें विषय की पूरी जानकारी होना चाहिए, ताकि विषयानुरूप हम उपस्थित कार्यकर्ताओं को विस्तृत जानकारी व सुझाव दे सके। वक्ता जो भी उद्बोधन दे या विषय के अनुरूप जब भी अपनी बात रखे तो वह उसके स्वयं अंदर भी होना चाहिए। विषय की जानकारी सुनने वालों को भी होना चाहिए ताकि वे विषय को सुनकर समझ भी सके।

Also Read – बेटियों ने दी बिपिन रावत और पत्नी मधुलिका को मुखाग्नि, कल हरिद्वार में विसर्जित होगी अस्थियां

आपने बताया कि मातृभूमि के प्रति जब हमारा समर्पण होगा तो ज्ञान, बुद्धि भी हमें स्वतः ही प्राप्त हो जायेगी। अंततो गत्वा हमारा विषय व उद्बोधन कार्यकर्ता की भावना के अनुसार ही होना चाहिए। आपने इस अवसर पर राष्ट्रवाद की एक घटना को बताते हुए कहा कि जब जनसंघ की स्थापना की गई, उस समय हमारे प्रेरणास्त्रोत श्यामाप्रसाद मुखर्जी केन्द्रीय मंत्रीमंडल में मंत्री के पद पर रहकर कार्य कर रहे थे, लेकिन जब उन्हें लगा कि राष्ट्रवाद के लिये मुझे यह पद छोड़ना चाहिए और जनसंघ की स्थापना के साथ राष्ट्रवाद के लिये नये विचारों पर कार्य करना चाहिए, और इसीलिये उस समय जनसंघ की स्थापना द्वेष से नहीं अपितु राष्ट्र सेवा के लिये हुई।

बैठक में नानुराम कुमावत ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्यसमिति में प्रातः 9 बजे से 2 बजे तक तीन सत्र होंगे प्रथम सत्र में प्रदेश संगठन के द्वारा भेजे गये राजनैतिक प्रस्ताव, दिवंगत कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि, अध्यक्षीय भाषण जो कि मंडल अध्यक्ष के द्वारा दिया जायेगा, तत्पश्चात वक्ता अपना विषय लेंगे, द्वितीय सत्र में आगामी कार्ययोजना बताई जायेगी तथा तृतीय सत्र में भारतीय जनता पार्टी के प्रति मेरी भूमिका पर वक्ता द्वारा विस्तृत जानकारी दी जायेगी।

बैठक में प्रमुख रूप से कृष्णमुरारी मोघे, गौरव रणदिवे, मालिनी गौड़, महेन्द्र हार्डिया, सुदर्शन गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष कैलाश शर्मा, उमेश शर्मा, अंजू माखीजा, मुकेशसिंह राजावत, ज्योति तोमर, नानूराम कुमावत, हरप्रीतसिंह बक्षी, दीपक जैन, टीनू, निरंजनसिंह चौहान, अजयसिंह नरूका, संतोष मेहता, विरेन्द्र व्यास, बलराम वर्मा, गुलाब ठाकुर, मुकेश मंगल, नारायण पटेल, सुजानसिंह शेखावत, मंदीपसिंह बाजवा सहित सभी अपेक्षित पदाधिकारी व प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे। बैठक का संचालन नानूराम कुमावत ने किया। भाजपा कार्यालय पर नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने राज्य स्तरीय ताइक्वांडों प्रतियोगिता में विजय होकर लौटे प्रतिभावान खिलाड़ियों से भेंट कर, बधाई देकर उन्हें मिठाई खिलाई….

विगत दिनों राऊ मेडीकेप्स कॉलेज में आयोजित राज्य स्तरीय ताइक्वांडों प्रतियोगिता में विजयी होकर लौटे इंदौर जिले के ताइक्वांडों के प्रतिभावान खिलाड़ियों का दल, विश्वामित्र अवार्डेड विरेन्द्र पंवार के साथ आज भाजपा कार्यालय पर पहुंचा, यहां पर नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने उनसें भेंट की, और उन्हें बधाई व शुभकामनाएं देते हुए मिठाई भी खिलाई। रणदिवे ने इन 32 खिलाड़ियों से व्यक्तिगत परिचय किया एवं सभी से पूछा कि खेलने व अभ्यास में किसी तरह की कोई परेशानी तो नहीं है। यदि आप लोगों को कभी कोई परेशानी लगे तो हमें अवगत आवश्यक रूप से कराना एवं सभी को आश्वासन दिया कि आपके द्वारा बताई जाने वाली परेशानी का हम उचित हल करने की पूरी कोशिश करेंगे।

देवकीनंदन तिवारी