rashi

नए साल में 13 जनवरी 2023 को मंगल ग्रह वृषभ राशि में गोचर होंगे. जिसका प्रभाव सभी राशियों में देखने को भी मिलेगा.वृष राशि में गोचर हुए मंगल ग्रह ऊर्जा के स्तर और लोगों की सेहत को भी करेगा प्रभावित. मंगल का भ्रमण इन 12 राशियों पर डालेगा विशेष प्रभाव।

जानिए किस राशि पर पड़ेगा कैसा प्रभाव

वैदिक ज्योतिष के द्धारा ग्रह समय समय पर मार्गी और वक्री होते हैं.ग्रहों के इस गोचर से कई राशियों पर अच्छे और बुरे दोनों प्रभाव पड़ते हैं. जिसका असर मानव के जीवन पर और देश दुनिया पर भी देखने को मिलता है.मंगल ग्रह को आक्रामकता और उत्साह से जुड़ा हुआ भी माना जाता है. मंगल ग्रह साहस, शक्ति और परिश्रम आदि का भी ग्रह माना गया है. मजबूत मंगल आपके पराक्रम को बढ़ाता है, आपको साहसी और मजबूत बनाता हैं मंगल ग्रह शुभदायक और फलदायक भी होता है.यदि मंगल कमजोर है आपको घमंडी बना देता है.

13 जनवरी 2023 को मंगल ग्रह वृषभ राशि में गोचर करेंगे। जिसका असर बाकी सभी राशियों में देखने को मिलेगा. वृष राशि में गोचर मंगल ऊर्जा का स्तर और लोगों के स्वास्थ्य को भी प्रभावित करेगा. जिससे व्यवहार में उतार चढ़ाव, क्रोध पर नियंत्रण न होना, फ़िज़ूल खर्च होना, कर्ज़ा होना, व्यवसाय में नुक्सान होना। मंगल का प्रस्थान इन 12 राशियों पर डालेगा विशेष प्रभाव। लेकिन कुछ ऐसी भी राशियां हैं, जिनको मंगल का गोचर ज्यादा से ज्यादा सफलता भी दिलाएगा.

Also Read – एक बार फिर Nikki Tamboli ने बोल्डनेस दिखाने के लिए पहनी ऐसी ड्रेस, देखें अनसीन तस्वीरें

जानते हैं कौन सी होगी वो चार राशियां

1. कर्क- पैसों के मामले में विशेष सावधानी बरतने की आवशयकता है. चोरों से सावधान रहें और फ़िज़ूल खर्चों से भी दूर रहें. कर्क राशि के जातकों के द्वारा किए गए व्यापार और नौकरी में प्रयास सफलता दिलाएंगे। समाज में आपको मान सम्मान की भी प्राप्ति होगी। शेयर बाजार से भी आपको लाभ होगा. परिवार वालों के साथ रिश्तों में भी सुधार होगा.

2. मकर- कार्यक्षेत्र में मिलेगी तरक्की, मान सम्मान में होगी बढ़ोत्तरी, मंगल के मार्गी होने से बिजनेस में होगा लाभ. ये समय छात्रों के लिए सबसे परिणाम लाने वाला होगा। इस समय मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य का ज्यादा ख्याल रखें.

3. कुंभ- जीवन में मान सम्मान पहचान और प्रतिष्ठा प्राप्त होगी. जिम्मेदारियों को संभालने के लिए सबसे आगे रहेंगे और इसके अच्छे परिणाम भी सामने
आएँगे जमीन जायदाद या वाहन के सौदे फायदेमंद साबित होंगे. थोड़ा सतर्क रहें। परिवार वालों की सेहत का इस समय खास ख्याल रखें.

4. मीन- शुभ समाचार मिलने की संभावना है. जल्द ही प्रमोशन में होगी वृद्धि। आय भी बढ़ेगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा. जिन लोगों की विवाह में देरी हो रही है, बिजनेस में सफलता मिलेगी. निवेश के लिए ये समय अच्छा रहेगा. विवाह के भी योग बन रहे हैं.