सोशल मीडिया पर इन दिनों एक खबर काफी तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें दहेज़ या किसी और वजह से शादी नहीं टूटी बल्कि जिस वजह से शादी टूटी उसको जानकर आप सभी हैरान हो जाएंगे। दरअसल, उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में एक शादी टूटने के पीछे के कारण ने सबको आश्चर्य में डाल दिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फर्रुखाबाद जिले में एक 21 वर्षीय दुल्हन ने 23 वर्षीय दूल्हे से शादी करने से सिर्फ इसलिए मना कर दिया क्योंकि मानसिक रूप से अस्वस्थ होने के कारण दूल्हा 10 रुपये के 30 नोट यानी कुल 300 रुपये नहीं गिन पाया जिस कारण से दुल्हन ने शादी करने से मना कर दिया। बता दें फर्रुखाबाद में शुक्रवार को मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के दुर्गापुर गांव की रहने वाली दुल्हन रीता सिंह की शादी का कार्यक्रम हो रहा था।

जिस दौरान दुल्हन को दुल्हें का व्यवहार कुछ अजीब लगा जिसके बाद उसने अपने परिवारजनों को दुल्हें के अजीब व्यवहार के बारें में बताया। जिसके बाद परिजनों ने दुल्हें की परीक्षा लेने का फैसला लिया। परिवार वालों ने दूल्हे की परीक्षा लेने के लिए उसे 10 रुपये के 30 नोट दिए और फिर उन्हें गिनने के लिए कहा। जिसके बाद दूल्हा पैसा नहीं गिन पाया। जिसके बाद दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया।

Also Read : दिल्ली के मेयर का चुनाव दोबारा स्थगित, सदन में हुआ जोरदार हंगामा

वहीं दुल्हन के परिवार ने आरोप लगाते हुए बताया कि शादी एक विश्वास के साथ होती है और ये शादी कराने वाले हमारे करीबी रिश्तेदार थे, इसलिए हमने उन पर भरोसा किया और लड़के से पहले नहीं मिले। परिवार को दूल्हे के अजीब व्यवहार के बारे में पता चला और फिर वह परीक्षा में भी फेल हो गया था। उसकी स्थिति जानने के बाद रीता ने उससे शादी करने से साफ इनकार कर दिया।

हालांकि ये मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस स्टेशन तक पहुंच गया। जिसके बाद पुलिस ने दुल्हन को समझाने की कोशिश की, लेकिन उसने अपना फैसला नहीं बदला। जिसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत करवाकर बारात वापस भेज दी। फिलहाल इस मामले में अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है।