क्रिकेट के भगवान ने निभाया अपना ‘God Promise’, इंदौर के पिच क्यूरेयर को सचिन तेंदुलकर ने दिया Return Gift

सोमवार को सचिन तेंदुलकर न्यूजीलैंड लीजेंड्स के खिलाफ मैच खेलने इंदौर के होलकर स्टेडियम पहुंचे, हालांकि यह मैच तो बारिश की वजह से रद्द हो गया, परन्तु एक बार फिर सचिन अपने व्यवहार से इंदौर ही नहीं सारी दुनिया का दिल जीता है।

क्रिकेट (Cricket) के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को जहां उनकी महानतम खेल प्रतिभा के लिए जाना जाता है, वहीं उनका सदव्यवहार उन्हें उनकी महानतम खेल प्रतिभा से निर्मित छवि से भी कहीं ज्यादा ऊँचा साबित करता है। सचिन तेंदुलकर को एक आइकॉन जेंटलमेन कहा जाए तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी, उन्हें हमेशा ही अपने सधे हुए आचरण से खुद को एक सच्चा जेंटलमेन और साथ ही एक सहृदय मनुष्य सिद्ध किया है। सोमवार को सचिन तेंदुलकर न्यूजीलैंड लीजेंड्स के खिलाफ मैच खेलने इंदौर के होलकर स्टेडियम पहुंचे, हालांकि यह मैच तो बारिश की वजह से रद्द हो गया, परन्तु एक बार फिर सचिन अपने व्यवहार से इंदौर ही नहीं सारी दुनिया का दिल जीता है।

Also Read-MP Weather : प्रदेश में असर दिखाने लगी है गर्मी, इन जिलों में बंगाल की खाड़ी बना रही है नरमी, जारी है अलर्ट

इंदौर के पिच क्यूरेयर को सचिन ने दिया रिटर्न गिफ्ट का वादा

सोमवार को सचिन तेंदुलकर न्यूजीलैंड लीजेंड्स के खिलाफ मैच खेलने इंदौर के होलकर स्टेडियम पहुंचे, हालांकि यह मैच तो बारिश की वजह से रद्द हो गया, परन्तु सचिन ने अपना किया एक वादा निभा कर एक बार फिर खुद को जेंटलमेन साबित किया है। रविवार को अभ्यास सत्र के दौरान सचिन तेंदुलकर ने आदर्श विकेट बनाने के लिए पिच क्यूरेटर समंदर सिंह को बधाई दी..इस मौके पर समंदर सिंह ने सचिन तेंदुलकर से उस बॉल पर ऑटोग्राफ चाहा…जिससे सचिन ने 24 फरवरी 2010 को वन डे मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 200 रनों की नाबाद और नायब पारी खेली थी…ऑटोग्राफ देने से ठीक पहले जैसे ही समंदर सिंह ने इस बॉल के 22 साल पुराने इतिहास बारे में सचिन को बताया,तो सचिन ने इस बॉल को अपने पास रखने की इच्छा प्रकट की…समंदर सिंह ने भी इस पल को अपना सौभाग्य माना,तो सचिन ने भी आगे होकर रिटर्न गिफ्ट देने का वादा कर दिया।

Also Read-आश्विन कृष्णा दशमी : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

जाने से पहले निभाया वादा

सोमवार को सचिन तेंदुलकर न्यूजीलैंड लीजेंड्स के खिलाफ मैच खेलने होलकर स्टेडियम पहुंचे,हालांकि यह मैच तो बारिश की वजह से रद्द हो गया…लेकिन सचिन ने अपना वादा पूरा किया और समंदर सिंह को टीशर्ट के साथ स्पोर्ट्स शू गिफ्ट किए। समंदर सिंह के लिए यह सब एक ख्वाब जैसा है, साथ ही इस ख़ुशी से वे गदगद हो रहे हैं। इस प्रकार एक बार फिर से सचिन ने अपने व्यवहार से सबका दिल जीता है।