विवादों में घिरी फिल्म ‘आर्टिकल 15’, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा ब्राह्मण समाज

0
80

बदायूं रेप-मर्डर केस से प्रेरित आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ कल रिलीज हो चुकी है परन्तु रिलीज के बाद से ही फिल्म विवादों में घिरती हुई नजर आ रही है। दरअसल, आपको बता दे कि फिल्म पर रोक लगाने के लिए ब्राह्मण समाज ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है इसके साथ ही देशभर में फिल्म को लेकर नारेबाजी भी सिनेमाघरों के बाहर की जा रही है।

प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि फिल्म के निर्देशक अनुभव सिन्हा ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक गांव में हुए चचेरी बहनों की दुष्कर्म के बाद हत्या पर फिल्म बनाए जाने की बात कही थी, लेकिन ये फिल्म सत्य घटना के विपरीत है। इसमें निर्देशक ने ब्राह्मण को दुराचार और हत्या का आरोपी बताते हुए पूरे ब्राह्मण समाज की छवि को ठेस पहुंचाता है।

साथ ही बताया जा रहा है कि फिल्म में फंदे पर लटकी मिलीं किशोरियों के भाई ने बताया कि फिल्म आर्टिकल-15 में सब उल्टा सीधा दिखाया गया है। उनकी जातियां भी बदली गई हैं। वह अब कोर्ट जाएगा और फिल्म निर्माता के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेगा। इतना ही नही फिल्म का विवाद इतना बढ़ गया है कि कानपुर से लेकर रुड़की तक और बरेली से लेकर दिल्ली तक यह विरोध पहुंच चुका है।

हालांकि फिल्म को लेकर दर्शकों का कहना है कि फिल्म ‘आर्टिकल 15’ जबरदस्त है जिसमे आयुष्मान खुराना की दमदार एक्टिंग देखने लायक हैं। इतना ही नही बताया जा रहां है कि बिना किसी भेद भाव के सभी को संविधान में दिए गए अधिकार फिल्म का सब्जेक्ट अच्छा लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here