DTDC कोरियर में से सामान चोरी करने वाला आरोपी चढ़ा क्राइम ब्रांच के हत्थे, कई वारदातों का हो सकता है खुलासा

इंदौर कमिश्नरेट में चोरी/नकबजनी, वाहन चोरी, आदि संपत्ति संबंधी अपराधों पर नियंत्रण हेतु इनमें संलिप्त बदमाशों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई के लिए इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया है।

इंदौर: पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा इंदौर कमिश्नरेट में चोरी/नकबजनी, वाहन चोरी, आदि संपत्ति संबंधी अपराधों पर नियंत्रण हेतु इनमें संलिप्त बदमाशों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई के लिए इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के अनुक्रम में अति.पुलिस आयुक्त (अपराध) राजेश हिंगणकर के मार्गदर्शन में पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) निमिष अग्रवाल एवं अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) गुरू प्रसाद पाराशर द्वारा क्राईम ब्रांच की टीमो को शहर में संपत्ति संबंधी अपराधों की घटनाओं की पतारसी कर वारदातों पर अंकुश लगाने एवं ऐसे आरोपियों की धरपकड़ करने हेतु प्रभावी कार्रवाई के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए ।

इसी कड़ी में कार्यवाही करते हुए क्राईम ब्रांच की टीम को मुखबीर के द्वारा सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना विजय नगर क्षेत्र मे एक व्यक्ति MI कम्पनी के डिस्पले फोल्डर व अन्य सामान को सस्ते दामो मे बेचने के लिये घूम रहा है। जिस पर क्राईम ब्रांच की टीम ने मुखबीर के बताये स्थान पर घेराबंदी कर संदेही व्यक्ति को पकड कर नाम पता पुछने पर उसने अपना नाम 1.राहुल पिता परशराम कुशवाह उम्र 23 साल नि. म.नं.721 महादेव सहारा लवकुश कालोनी एम.आर.डी. प्लाजा मांगलिया इंदौर का होना बताया । राहुल कुशवाह के पास से एक बेग भी जप्त किया गया। जिसकी तलाशी लेने पर बैग मे से दो MI कम्पनी के पाँवर बैंक, MI कम्पनी के J-20 माँडल का डिस्पले फोल्डर, MI कम्पनी के माँडल 8-A का डिस्पले फोल्डर, रेडमी MI कम्पनी के Note-7 माँडल का डिस्पले फोल्डर, MI कम्पनी के 8 -A Pro माँडल का डिस्पले फोल्डर, MI कम्पनी के E-10 माँडल का डिस्पले, MI कम्पनी के C-9 माँडल का डिस्पले फोल्डर, MI कम्पनी Note-10 माँडल के दो डिस्पले फोल्डर, MI कम्पनी के मोवाईल के चर्जिंग शेकेट 07 , MI कम्पनी के मोबाईल की रिंगर घंटी 05 , MI कम्पनी के मोबाईल का एक फिंगरप्रिंट , MI कम्पनी के मोबाईल की 13 बैटरी , MI कम्पनी रेडमी 9 माँडल के मदर बोर्ड कुल 6 , MI कम्पनी रेडमी नोट 11 का मदर बोर्ड एक, MI कम्पनी के मोबाईल के डिस्पले की गेस किट एक, MI कम्पनी रेडमी नोट 10 एक्स की साईट की एक, MI कम्पनी का कैमरा लैंस एक, एक मिडिल पत्ता एक मिला । जिसके संबंध मे आरोपी राहुल से उक्त माल का बिल पुछने पर नही होना पाया गया।

Must Read- पॉलिटेक्निक महाविद्यालयों में निकली प्राचार्य पद की भर्ती, 25 अगस्त है आवेदन की अंतिम तिथि
आरोपी से पूछताछ मे उसके द्वारा उक्त सामान को DTDC कोरियर भमोरी चौराहे से चोरी करना स्वीकार किया गया। जिनके सम्बध में पता करने पर थाना विजय नगर मे अपराध क्रं.841/22 धारा 379 भादवि का अपराध पंजीबद्व होना पाया गया। आरोपी राहुल से कुल मश्रुका किमती करीब 1,50,000 का सामान जप्त किया गया। आरोपी राहुल कुशवाह ने पुछताछ मे बताया कि राहुल DTDC कोरियर भमोरी चौराहे पर ही करीब 3 माह से काम कर रहा है। काम करने के दौरान ही राहुल के द्वारा कोरियर आफिस मे आने वाले पार्सल के पाँच बाक्स को चोरी करके उनको मार्केट मे बेचने के लिये घूमना बताया। आरोपी राहुल से अन्य चोरीयो के बारे मे भी पुछताछ की जा रही है, जिससे चोरी की अन्य वारदाते खुलने की सम्भावना है । आरोपी को अग्रिम कार्यवाही हेतु थाना विजय नगर जिला इन्दौर के सुपर्द किया गया है ।