टेलिकॉम सेक्टर : 15 अगस्त 2022 को रिलायंस जियो लॉन्च कर सकती है 5G सर्विस, आकाश अंबानी ने किया इशारा

देश की प्रमुख टेलीकॉम कम्पनी रिलायंस जिओ के द्वारा देश की स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आगामी 15 अगस्त 2022 को अपनी टेलीकॉम सेवा में 5G सर्विस लॉन्च करने के संकेत दिए गए हैं। यह संकेत रिलायंस जिओ के चेयरमेन आकाश अम्बानी के द्वारा दिए गए हैं। स्पेक्ट्रम नीलामी में 88,078 करोड़ रुपये किए खर्च।

देश की प्रमुख टेलीकॉम (Telecom ) कम्पनी रिलायंस जियो के द्वारा देश की स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आगामी 15 अगस्त 2022 को अपनी टेलीकॉम सेवा में 5G सर्विस लॉन्च करने के संकेत दिए गए हैं। यह संकेत रिलायंस जियो (Reliance Jio) के चेयरमेन आकाश अम्बानी के द्वारा दिए गए हैं। उनके अनुसार जियो अपने उपभोक्ताओं को विश्व स्तरीय, अफोर्डेबल 5G और 5G-एनेबल्ड सर्विस उपलब्ध कराएगा ।

Also Read-जम्मू कश्मीर : आतंकियों की नापाक हरकत, रामबन में किया पुलिस फोर्स पर ग्रेनेड अटैक

स्पेक्ट्रम नीलामी में 88,078 करोड़ रुपये किए खर्च

रिलायंस जियो के द्वारा 5G स्पेक्ट्रम नीलामी में 88,078 करोड़ रुपये खर्च किए जाने की जानकारी सामने आई है। सूत्रों के अनुसार रिलायंस ने इस नीलामी में अपने उपभोक्ताओं को 5G सेवा उपलब्ध कराने हेतु आवश्यक स्पेक्ट्रम खरीद लिया है और कम्पनी के द्वारा 15 अगस्त 2022 को 5G सेवा लॉन्च करने की पूरी तैयारियाँ कर ली गई हैं।

Also Read-अफगानिस्तान : 9-11 हमले की साजिश में शामिल था अल जवाहिरी, ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद बना अल कायदा प्रमुख

देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों के साथ ही अडानी ग्रुप भी शामिल था नीलामी में

देश में 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी में देश की तीनों प्रमुख टेलिकॉम कंपनियां रिलायंस जियो , वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल के साथ ही अडानी ग्रुप के भी शामिल होने की जानकारी पूर्व में प्राप्त हुई थी। इस खबर को अडानी ग्रुप द्वारा अम्बानी ग्रुप के रिलायंस जियो के साथ मुकाबला करने के तौर पर देखा गया था। ज्ञात्वय है कि अम्बानी और अडानी दोनों ही समूह गुजरात से संबंध रखते हैं और दोनों ही शीर्ष के प्रतिस्पर्धी भी हैं।