टेलीकॉम कंपनियों ने उपभोक्ताओं को दिया झटका, अब बात करना होगा महंगा

साल ख़त्म होने से पहले टेलीकॉम कंपनियों ने उपभोक्ताओं को बड़ा झटका दिया हैं। अनलिमिटेड फ्री कालिंग जैसी अन्य सुविधाए देने से कंपनियों ने अब अपने हाथ खींच लिए हैं।

0
68
girl

नई दिल्ली : साल ख़त्म होने से पहले टेलीकॉम कंपनियों ने उपभोक्ताओं को बड़ा झटका दिया हैं। अनलिमिटेड फ्री कालिंग जैसी अन्य सुविधाए देने से कंपनियों ने अब अपने हाथ खींच लिए हैं। 1 दिसंबर से टेलिकॉम उपभोक्ताओं को हर सुविधा का भुगतान करना होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टेलीकॉम कंपनियों ने 1 दिसंबर से अपने सभी प्लान महंगे कर दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) की वजह से भारत की दिग्‍गज टेलीकॉम कंपनियां पर सरकार का 1 लाख करोड़ से अधिक बकाया है। सरकार के इस बकाये को टेलीकॉम कंपनियों को जल्‍द से जल्‍द देना ह‍ै। खबरों के मुताबिक माना जा रहा हैं कि इस वजह से सुविधा के प्लान महंगे हो गए हैं और इसका सीधा असर उपभोक्ताओं पर होगा।

दें बीते दिनों वोडाफोन-आइडिया, एयरटेल के अलावा रिलायंस जियो की ओर से दिसंबर में टैरिफ बढ़ाने की घोषणा की गई थी। टेलीकॉम सेक्टर से जुड़े लोगों की मानें तो कंपनियां टैरिफ में 10 से 15 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकती हैं। 1 दिसंबर यानी आज ही से आपकी रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़ी चीजों में बदलाव आ जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here