आज करें ये खास उपाय, दूर होगी पैसों की किल्लत

सोमवार के दिन देवों के देव महादेव की पूजा अर्चना की जाती है। इस दिन शिव मंदिर में भक्तों का जमवाड़ा लगा रहता हैं और कई लोग भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए व्रत रखते हैं।

Pradosh Vrat 2021

सोमवार के दिन देवों के देव महादेव की पूजा अर्चना की जाती है। इस दिन शिव मंदिर में भक्तों का जमवाड़ा लगा रहता हैं और कई लोग भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए व्रत रखते हैं। वहीं भगवान शिव इतने भोले हैं कि कोई भी भक्त उनकों सच्चे मन से भक्ति करता है तो वो प्रसन्न हो जाते हैं, लेकिन उनकी कृपा जितनी जल्दी प्राप्त होती है। मान्यता है कि सोमवार के दिन कुछ उपायों को करने से देवों के देव महादेव प्रसन्न होते हैं और आपकी सभी मुरादें पूरी हो जाती हैं।

bholenath

Also Read – Surya Grahan 2021: सूर्य ग्रहण का इन 5 राशियों पर पड़ेगा अशुभ प्रभाव, रहना होगा सावधान

आर्थिक तंगी को दूर करने के उपाय:
अगर आपको लगातार पैसो की तंगी आ रही है या फिर घर में पैसा आते से ही जा रहा है तो सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध मिश्रित जल चढ़ाना चाहिए। इसके अलावा इस दिन रूद्राक्ष की माला से ‘ऊँ सोमेश्वराय नमः’ का करीब 108 बार जाप करें। साथ ही पूर्णिमा के दिन दूध-मिश्रित जल से चंद्रमा को अर्घ्य दें। इस उपाय को करने से आ रही आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी।

काले तिल का करें दान:
सोमवार की शाम को काले तिल और कच्चे चावल मिलाकर इसका दान करना चाहिए, जिससे आर्थिक लाभ होगा। साथ ही ऐसा करने से पितृ दोष का प्रभाव भी कम हो जाता है। इस उपाय को करने से आपके जीवन में आ रही सभी समस्याएं भी दूर हो जाती हैं।

कुंडली से ग्रह दोष दूर करने के लिए:
सोमवार के दिन शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाने से आपकी कुंडली में ग्रह दोष दूर हो जाता है। लेकिन यह उपाय लगातार 7 सोमवार तक करना चाहिए। इसके साथ ही आपको मनचाहे फल की प्राप्ति भी होती है।

शादीशुदा जिंदगी के लिए:
सोमवार के दिन सुबह के समय शिवजी के मंदिर में गौरी-शंकर रुद्राक्ष चढ़ाने से आपके शादीशुदा जीवन में आ रही समस्या दूर हो जाएगी।