स्वरोजगार दिवस: स्वरोजगार योजनाओं के तहत 75 हजार से अधिक हितग्राहियों को मिलेंगी 466 करोड़ रुपये की मदद

मुख्यमंत्री शिवराज की उपस्थिति में प्रदेश व्यापी रोजगार दिवस पर स्वरोजगार योजनाओं के अंतर्गत इंदौर जिले के लगभग 75 हजार से अधिक हितग्राहीयों को 466 करोड़ रुपये की मदद की जायेगी।

इन्दौर। राज्य शासन द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशानुसार 27 अगस्त को प्रदेश व्यापी रोजगार दिवस का आयोजन किया जायेगा। इसके तहत स्वरोजगार योजनाओं के अंतर्गत लाभान्वित हितग्राहियों को ऋण स्वीकृत एवं वितरण कार्यक्रम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में इंदौर में सुबह 10 बजे मुख्य कार्यक्रम आयोजित होगा। इसके साथ ही प्रदेश के अन्य जिला मुख्यालयों में भी जिला स्तरीय कार्यक्रम होंगे। इंदौर जिले में इस कार्यक्रम के माध्यम से 75 हजार से अधिक हितग्राहियों को स्वरोजगार के लिये 466 करोड़ रूपये की मदद दी जायेगी।

मुख्यमंत्री प्रतीक के रूप में चयनित हितग्राहियों को लाभ के प्रमाण-पत्र का वितरण करेंगे। साथ ही वे इंदौर के अलावा प्रदेश के चार जिलों अनूपपुर, शाजापुर, बड़वानी एवं छतरपुर के हितग्राहियों से वर्चुअली संवाद भी करेंगे। माणिकबाग रोड़ स्थित अमरदास हॉल में आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा करेंगे। इंदौर जिले के प्रभारी तथा गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगी।

Also Read: Himachal में MP के श्रद्धालुओं की बस पलटी , 2 गंभीर समेत 12 यात्री घायल

कार्यक्रम में सांसद शंकर लालवानी तथा कविता पाटीदार, आईडीए के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, राज्य अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम के अध्यक्ष सावन सोनकर, अध्यक्ष जिला पंचायत रीना मालवीय तथा विधायकगण रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय, महेन्द्र हार्डिया, मालिनी गौड़, जीतू पटवारी, संजय शुक्ला, विशाल पटेल,  गौरव रणदिवे, राजेश सोनकर भी मौजूद रहेंगे।

कार्यक्रम का विभिन्न न्यूज चैनलों एवं सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से सीधा प्रसारण किया जायेगा। इस कार्यक्रम के आयोजन की व्यापक तैयारियां की गई है। कलेक्टर मनीष सिंह ने सभी संबंधित विभागों द्वारा कार्यक्रम के माध्यम से अधिक से अधिक हितग्राहियों को लाभान्वित करने के लिये की गई व्यवस्था की नियमित समीक्षा की। उन्होंने मेले के सुव्यवस्थित आयोजन के लिये विभिन्न शासकीय विभागों के अधिकारियों और अपर कलेक्टरो को दायित्व सौपे हैं। प्रतिभागियों के आने जाने के लिए वाहन व्यवस्था तथा उनके भोजन की व्यवस्था भी की गई है। यह मेला 27 अगस्त को माणिकबाग रोड़ स्थित अमरदास हॉल में सुबह 10 बजे से आयोजित होगा।