हिमाचल में मध्यप्रदेश के श्रद्धालुओं की बस पलटी खा गई है। इस दौरान 11 लोग बुरी घायल हो गए हैं। 2 की हालत गंभीर बताई जा रही हैं। घायलों को ऊना रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि सभी चिंतपूर्णी से माथा टेककर कुरुक्षेत्र की ओर जा रहे थे। इस दौरान श्रद्धालु इस हादसे का शिकार हो गए।

दरअसल हिमाचल प्रदेश में जिला ऊना के श्रद्धालुओं से भरी एक बस दुर्घटना का शिकार हो गई है। इस दौरान 11 श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पूरी बस में करीब 34 लोगों के सवार होने की बात सामने आई है। घायलों को सिविल अस्पताल अम्बा में उपचार दिया जा रहा है। श्रद्धालु मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं।

Must Read- कारम बांध निर्माण में हुई लापरवाही के बाद अधिकारियों पर गिरी गाज, मुख्यमंत्री ने किया निलंबित

बताया जा रहा है कि शुक्रवार की दोपहर के वक्त मुबारिकपुर में यह हादसा हुआ। इस दौरान श्रद्धालुओं से भरी बस ऊतराई पर बीच सड़क पर पलटी खा गई। यह भी बात सामने आ रही है कि बस का ब्रेक काम नही कर रहा था और बस अनियंत्रित होकर पलटी खा गई।

हादसे के दौरान पूरे क्षेत्र में डर की स्थिति है और चारों ओर चीख-पुकार का माहौल व्याप्त हो गया। हादसे में घायल हुए लोग मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के गांव के रहने वाले बताए जा रहे हैं। यह सभी श्रद्धालु चिंतपूर्णी माता मंदिर माथा टेक कर वापस मध्य प्रदेश आ रहे थे। श्रद्धालुओं में कांगडा जिला के विभिन्न शक्तिपीठों के दर्शन करने गए हुए थे। तभी इस दौरान यह हादसा हो गया। हादसे के बाद घटनास्थल पर भारी पुलिस बल भी मौके पर तैनात किया गया। राहत एवं बचाव कार्य भी तुरंत ही शुरू किया गया। घायल हुए सभी यात्री फिलहाल खतरे से बाहर है ।