इंदौर हेरिटेज वॉक में शामिल हुए विद्यार्थी, जाना शहर की धरोहर का इतिहास

Indore News : इंदौर की ऐतिहासिक धरोहर के महत्व को नागरिको तक पहुंचाने के उददेश्य से आज प्रातः 7 बजे सीपी शेखर नगर उद्यान से राजबाडा, कृष्णपुरा छत्री होते हुए, पुनः सीपी शेखर नगर उद्यान तक हेरिटेज वॉक का आयोजन किया गया।

Indore News : स्मार्ट सिटी सीईओ ऋषभ गुप्ता ने बताया कि 75 वे आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत इंदौर की ऐतिहासिक धरोहर के महत्व को नागरिको तक पहुंचाने के उददेश्य से आज प्रातः 7 बजे सीपी शेखर नगर उद्यान से राजबाडा, कृष्णपुरा छत्री होते हुए, पुनः सीपी शेखर नगर उद्यान तक हेरिटेज वॉक का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर सीईओ ऋषभ गुप्ता, शासकीय उत्कृष्ट बाल विनय मंदिर उ.मा.विद्यालय के एन. सी.सी.के विद्यार्थी, प्राचार्य पूजा सक्सेना, वरिष्ठ व्याख्याता डॉ संगीता विनायका एवं क्रीड़ा शिक्षक धांडे, इतिहास गुरु प्रवीण श्रीवास्तव, अधीक्षण यंत्री डीआर लोधी, महेश शर्मा, सौरभ माहेश्वरी, अभिनव राय व अन्य उपस्थित थे। हेरिटेज वॉक के दौरान इतिहास गुरु प्रवीण श्रीवास्तव द्वारा इंदौर की ऐतिहासिक इमारतो और धरोहर के संबंध में रोचक जानकारी दी गई।

स्मार्ट सिटी सीईओ ऋषभ गुप्ता ने बताया कि इंदौर स्माट सिटी व शिक्षा विभाग द्वारा संयुक्त रूप से इंदौर की ऐतिहासिक व आध्यत्मिक धरोहर के महत्व को जाने इस उददेश्य से प्रत्येक रविवार को प्रातः 7 से 9 बजे तक सीपी शेखर नगर उद्यान से हेरिटेज वॉक की शुरूआत की गई है।

इस हेरिटेज वॉक के माध्यम से इंदौर के आम नागरिकगण अपनी ऐतिहासिक धरोहर जैसे की राजबाडा, कृष्णपुरा छत्री के साथ ही आध्यत्मिक धरोहर जैसे की पंढरीनाथ मंदिर, गोपाल मंदिर के महत्व को भी जाने, साथ ही इंदौर की सभ्यता, प्राचीन धरोहर के महत्व समझे। सीईओ गुप्ता ने इस अवसर पर शहर के समस्त नागरिको से अपील कि है कि स्मार्ट सिटी द्वारा प्रत्येक रविवार को आयोजित हेरिटेज वॉक में शामिल होए और इंदौर की ऐतिहासिक धरोहर के महत्व को समझे।