शेयर बाजार : बैंकिंग सेक्टर में निवेश दे सकता है बड़ा मुनाफा, विश्लेषकों की है राय

विशेषज्ञों के अनुसार बैंकिंग सेक्टर के शेयर आने वाले समय में लम्बी रेस के घोड़े सबित हो सकते हैं और साथ ही अपने निवेशकों को बड़ा मुनाफा भी कम्पनी के शेयर्स में निवेश से दिला सकते हैं। जुलाई 2022 के बाद बैंकिग शेयर्स में आ सकता है बड़ा उछाल। मीडियम और लॉन्ग टर्म निवेश में मिलेगा बड़ा फायदा।

share market

बीते कुछ वर्षों से बैंकिंग सेक्टर (banking sector) में आर्थिक मंदी की स्थिति रही है, जिसकी वजह से बैंकिंग शेयर की ख्याति में भी कुछ कमी आई है।पंरतु शेयर बाजार (Stock market) के विश्लेषक आने वाले समय में बैंकिंग सेक्टर के शेयर्स में मजबूत उछाल का विश्वस्त अनुमान लगा रहे हैं। विशेषज्ञों के अनुसार बैंकिंग सेक्टर के शेयर आने वाले समय में लम्बी रेस के घोड़े सबित हो सकते हैं और साथ ही अपने निवेशकों को बड़ा मुनाफा भी कम्पनी के शेयर्स में निवेश से दिला सकते हैं।

Also Read-राजस्थान विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी ही होंगे चेहरा- अमित शाह ने दी नसीहत

जुलाई 2022 के बाद बैंकिग शेयर्स में आ सकता है बड़ा उछाल

शेयर बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार जुलाई 2022 के बाद बैंकिंग सेक्टर के शेयर्स में अप्रत्याशित बढ़ौतरी देखने को मिल सकती है। विशेषज्ञों का कहना है की अभी बैंकिंग सेक्टर में निवेश करने वाले निवेशक आने वाले समय में बड़ा मुनाफा बैंकिंग सेक्टर के शेयर से कमा सकते हैं। विशेषज्ञों की राय में बैंकिंग सेक्टर के शेयर्स का भविष्य काफी उज्वल है, जोकि निवेशकों को बेहतरीन रिटर्न उपलब्ध करा सकता है।

Also Read-गोवा में छाया राजनीति संकट, कांग्रेस के 10 विधायक थाम सकते है बीजेपी का दामन

मीडियम और लॉन्ग टर्म निवेश में मिलेगा बड़ा फायदा

एक्सपर्ट्स के अनुसार वर्ष 2022 की शुरआत शेयर बाजार के लिए कुछ ठीक नहीं रही, 2022 की पहली छः माही भारतीय शेयर बाजार की अबतक की सबसे कमजोर छः माही के रूप में देखी गई है। पंरतु अभी बैंकिंग के सेक्टर में मीडियम और लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट, निवेशकों को आने वाले समय में मालामाल कर सकता है ऐसी संभावना शेयर बाजार के अनुभवी विश्लेषकों के द्वारा जताई जा रही है।