एसएससी सीएचएसएल टियर-1 परीक्षा का परिणाम जारी, ऐसे करें चेक

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल/CHSL Tier-1 परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है।

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल/CHSL Tier-1 परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है।परिणाम बीती रात 04 अगस्त, 2022 को ऑनलाइन मोड में जारी किए गए। परिणाम अब आयोग के पोर्टल पर पीडीएफ के रूप में उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था, वे अब अपने परिणाम को कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। 

 कब हुई थी परीक्षा?

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से CHSL Tier-1 परीक्षा का आयोजन 24 मई, 2022 से लेकर 10 जून, 2022 के बीच किया गया था। परीक्षा देशभर के विभिन्न शहरों में निर्धारित केंद्रों पर हुई थी। परीक्षा सीबीटी मोड में आयोजित हुई थी। बता दें कि इस परीक्षा में 54104 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। अब इन सभी को भर्ती के अगले चरण के लिए आमंत्रित किया जाएगा। उम्मीदवार 11 अगस्त से लेकर 30 अगस्त, 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी आईडी पासवर्ड की मदद से लॉगिन कर के अपने अंक चेक कर सकते हैं।

Also Read- मानसून ने फिर बदली करवट, इंदौर सहित कई शहरो में झमाझम मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

एसएससी की ओर से टियर-1 परीक्षा में चयनित उम्मीदवीरों को अब भर्ती के अगले चरण टियर-2 परीक्षा में आमंत्रित किया जाएगा। यह डिस्क्रिप्टिव पेपर होगा। परीक्षा का आयोजन 18 सितंबर, 2022 को किया जाना निर्धारित किया गया है। इसके लिए प्रवेश पत्र जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। उम्मीदवार किसी भी नई जानकारी या अपडेट के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बना कर रखें। सबसे पहले उम्मीदवार की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।अब होमपेज पर दिखाई दे रहे रिजल्ट के सेक्शन में जाएं। अब सीएचएसएल भर्ती परीक्षा के रिजल्ट से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।अब परिणाम आपके सामने की स्क्रीन पर पीडीएफ के रूप में प्रदर्शित हो जाएगा।अब अपना रोल नंबर Ctrl+F  की मदद से सर्च करें।इसे डाउनलोड कर के आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें।