Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में आर्थिक संकट के बीच राष्ट्रपति का बड़ा ऐलान, देश में लगा आपातकाल हटाया

Sri Lanka Crisis: बीते कई दिनों से श्रीलंका में आर्थिक संकट के चलते देश में काफी तबाही मची हुई है. कई मंत्रियों ने इस मामले को लेकर देश छोड़ दिया है.

Sri Lanka Crisis: बीते कई दिनों से श्रीलंका (Sri Lanka) में आर्थिक संकट (Economy Crisis) के चलते देश में काफी तबाही मची हुई है. कई मंत्रियों ने इस मामले को लेकर देश छोड़ दिया है. जनता भी सड़कों पर उतर आई है. इसी बीच देश के राष्ट्रपति ने मंगलवार को आपातकाल हटाने का एलान कर दिया है. बता दें कि 1 अप्रैल को आर्थिक स्थिति के बिगड़ने के चलते आपातकाल घोषित किया था. इसकी वजह से देश में आक्रोश काफी बढ़ भी गया था.

यह भी पढ़े – बिजली जोन-वितरण केंद्रों की सुविधाओं में होगी बढ़ोतरी, प्रबंध निदेशक तोमर ने दिए निर्देश

वहीं, अब महंगाई की भड़की हिंसा के बीच श्रीलंका में सोशल मीडिया पर बैन लग गया है. जानकारी के अनुसार, श्रीलंका में फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप, वाइबर और यूट्यूब समेत कई अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बैन लग गया है. श्रीलंका में बीते दिनों से आए हुए संकट पर भारत ने भी मदद का हाथ आगे बढ़ाया है. जानकारी के अनुसार, श्रीलंका के लिए भारत ने खाद्यान्न की मदद भेजी है. ताकि वहां महंगाई की वजह से लोगों को रोटी पर विवाद करने की नौबत ना आ जाए. श्रीलंका के लिए भारत ने करीब 40 हजार टन चावल भेजना शुरू कर दिया है. ख़बरों के अनुसार, भारत द्वारा श्रीलंका को भेजी गई यह पहली मदद है.

यह भी पढ़े – Quakes On Mars: मंगल ग्रह पर देखी जा रही रहस्यमयी गतिविधियां, वैज्ञानिक हैरान

श्रीलंका में महंगाई ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. लगातार बढ़ती महंगाई की वजह से श्रीलंका में लोग सैकड़ों पर उतर गए हैं और सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, भड़के लोग राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे के निजी आवास के बाहर जमा हो गए थे. बेकाबू भीड़ पर पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा और साथ ही पानी की भौछार भी करनी पड़ी थी.