नई दिल्ली। भारतीय कुश्‍ती संघ के अध्‍यक्ष बृज भूषण शरण सिंह पर लगे यौन आरोपों के बीच आज उत्तर प्रदेश के अयोध्या में होने वाली एनुअल जनरल मीटिंग (सालाना आम सभा) रद्द हो गई है। बैठक टालने का फैसला खेल मंत्रालय की रोक के चलते लिया गया है। बताया जा रहा है कि अब यह बैठक 4 हफ्ते तक नहीं होगी।

जानकारी के लिए आपको बता दे कि भारतीय कुश्‍ती संघ के अध्‍यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर महिला कुश्ती खिलाड़ियों ने यौन शोषण जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। पहलवानों के धरने के बाद इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा था। यह बैठक इसलिए अहम थी क्युकी इसमें बृजभूषण शरण सिंह भी हिस्सा लेने वाले थे। हालांकि अब ऐसा नहीं होगा। अयोध्या में होने वाली एनुअल जनरल मीटिंग रद्द हो गई है।

Also Read – छात्रों ने प्रिंसिपल सहित शिक्षकों को बनाया बंधक, कमरे में बंद कर लगाया ताला, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे

भारतीय कुश्‍ती खिलाड़ी (Indian wrestling player) विनेश फोगाट ने बृज भूषण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। इसे लेकिर भारत के कई नामचीन पहलवान दिल्‍ली में धरना दे रहे थे। विरोध प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय ओलंपिक संघ ने इस मामले की जांच के लिए 7 सदस्‍यीय एक कमेटी का गठन कर दिया। चार हफ्ते बाद ये समिति अपना फैसला सुनाएगी। साथ ही साथ चार हफ्तों के लिए बृजभूषण शरण सिंह को भी अध्यक्ष पद से हटाया गया था।

उम्मीद की जा रही थी कि आज बृजभूषण कोई फैसला ले सकते हैं। उन्होंने आज अयोध्या में कुश्ती संघ की कार्यकारिणी बैठक बुलाई थी, लेकिन आज अचानक बैठक रद्द करने का निर्णय ले लिया गया है। वही शनिवार को खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती संघ के असिस्टेंट सेक्रेटरी विनोद तोमर को बर्खास्त कर दिया है। ये वही सेक्रेटरी हैं जिन्होंने बृजभूषण के पक्ष में बयान दिए थे।