कहीं लैंडस्लाइड तो कही बाढ़, देश मे तबाही की बारिश जारी,गुजरात मे अब तक 69 लोगो की मौत

मुंबई के पास वसई में बुधवार सुबह लैंडस्लाइड हो गई. वागरल पाड़ा इलाके में भारी बारिश के चलते हुई लैंडस्लाइड में कई लोग दब भी गए.

मुंबई के पास वसई में बुधवार सुबह लैंडस्लाइड हो गई. वागरल पाड़ा इलाके में भारी बारिश के चलते हुई लैंडस्लाइड में कई लोग दब भी गए. एनडीआरएफ की टीम ने अब तक दो लोगों को जिंदा निकाल लिया है, जबकि तीन लोग अब भी फंसे बताए जा रहे हैं. एक घर को नुकसान पहुंचा है. किसी के भी हताहत होने की जानकारी नहीं है

देश में मॉनसून की एंट्री के बाद से ही विभिन्न राज्यों के लिए बारिश आफत लेकर आई है. महाराष्ट्र गुजरात समेत कई राज्य हैं, जहां पर भारी बारिश ने तबाही मचा दी है. लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं, जबकि पॉश इलाकों में भी बारिश का पानी भर गया है. गुजरात में भारी बारिश से मची तबाही के बीच अब तक 69 लोगों की जान चली गई है. उधर, तेलंगाना में कई स्थानों पर निचले इलाकों में पानी भर गया है और गांवों के बीच सड़क संपर्क क्षतिग्रस्त हो गया है. आईएमडी ने कहा है कि आदिलाबाद और कुमराम भीम जिलों में कुछ स्थानों पर और मुलुगु में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश हुई है. उत्तराखंड के भी कई जिले भारी बारिश की चपेट में हैं. मौसम विभाग (IMD) ने देहरादून, पौड़ी, चम्पावत, नैनीताल और उधम सिंह नगर जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. जबकि पिछले 24 घंटों में केदारनाथ, पिथौड़ागढ़, कीर्ति नगर आदि में भारी बारिश हुई है.

Also Read – पेट्रोल डीजल में स्थिरता जारी, जाने अपने शहर के दाम

गुजरात में पिछले कई दिनों से भारी बारिश जारी है. कई नदियां उफान पर आ गई हैं. अब तक 20 हजार लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है. वहीं, बारिश और बाढ़ के चलते अब तक 69 लोगों की मौत हो चुकी है. गुजरात में रेस्क्यू ऑपरेशन के जरिए 575 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया. लोगों की मदद करने के लिए एनडीआरएफ की 18 टीमों को तैनात किया गया है. वहीं, नर्मदा, सूरत, वलसाड, डांग जिलों में भारी बारिश हो रही है. इसके अलावा, छोटा उदयपुर, नवसारी, जामनगर, भारूच और तापी गुजरात में भी तेज बारिश हुई है. गुजरात के 18 बांध को हाई अलर्ट पर हैं.