Homeदेशकुछ साहित्यकारों ने कम लिखा लेकिन बहुत अच्छा लिखा: मालिनी गौतम

कुछ साहित्यकारों ने कम लिखा लेकिन बहुत अच्छा लिखा: मालिनी गौतम

सुभद्रा कुमारी चौहान की स्मृति में आयोजित अखिल भारतीय महिला साहित्य समागम में आज देश की जानी-मानी लेखिका श्रीमती मालिनी गौतम ने कहा कि कुछ साहित्यकारों ने कम लिखा है लेकिन बहुत अच्छा लिखा है उन्होंने चंद्रधर शर्मा गुलेरी ,दुष्यंत कुमार, रेणु सहित अनेक साहित्यकारों का उल्लेख किया और कहा कि उनका साहित्य उच्च कोटि का रहा।

ALSO READ: MP: लगातार गिर रहा दिन का पारा, इंदौर-भोपाल में 9 डिग्री तक लुढ़का

इसी चर्चा में श्रीमती निर्मला भूराडिया ने कहा कि गुणवत्ता और मात्रा का साहित्य से रिश्ता जरूर है लेकिन गुणवत्ता वाला साहित्य ही अधिक पढ़ा जाता है मालिनी गौतम ने कहा कि अंधेर नगरी चौपट राजा नाटक आज भी उतना ही लोकप्रिय है जितना पहले था उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर आज लेखन की बाढ़ आई हुई है लेकिन बचेगा वही जो श्रेष्ठ होगा पहले भी प्रिंट मीडिया में लेखन की भरमार थी लेकिन बचा वही तो अच्छा था ।

आज की निरंतरता में वही ठहरेगा जिसमें गुणवत्ता है दिल्ली की जानी-मानी लेखिका श्रीमती सुषमा गुप्ता ने कहा कि समाज निरंतर बदलता रहता है पहले सिर्फ पुस्तक ही थी उसके बाद टीवी आया वही अब इंटरनेट की दुनिया खुल गई है आज जो भी लिख रहा है वह मन का भाव निकाल रहा है इसलिए लिखने की प्रक्रिया जारी रहना चाहिए सोशल मीडिया पर खूब लिखा जा रहा है लेकिन बचेगा वही जो सार्थक होगा । मेट्रो सिटी के चरित्र यदि आपने लिए तो वही भाषा लिखने में आएगी ।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular