6 नवंबर को इंदौर सोशल मीडिया कॉन्क्लेव, देअविवि के तक्षशिला परिसर के मुख्य सभागार में आयोजित हो रहा है। इसके लिए सोशल मीडिया इत्यादि के माध्यम से बहुत ही सकारात्मक वातावरण बन गया है। पंजीयन लिंक खुलते ही बड़ी संख्या में पंजीयन हुए थे जो पंजीयन लिंक बंद होने तक बहुत तेज़ी से चलते रहे। कार्यक्रम के विषय में प्रत्येक वर्ग में, विशेषकर युवाओं में अधिक उत्साह है यह पंजीयन में आयुवर्ग को देखने और सहायता डेस्क पर लगातार आ रहे फोन कॉल्स से पता चल रहा है.

उपरोक्त बातें सोशल मीडिया कॉन्क्लेव के संबंध में आयोजित पत्रकार वार्ता में विश्व संवाद केंद्र मालवा के अध्यक्ष दिनेश जी गुप्ता तथा सचिव प्रणव पैठणकर जी ने दी, वक्ताद्वय ने आगे पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि कॉन्क्लेव में देश के पांच प्रमुख ऐसे नाम आ रहे है, जिनकी सोशल मीडिया पर अपनी पहचान है, वक्ता अलग- अलग विषयों पर सत्र लेंगे, सत्र रोचक और ज्ञानवर्धक होंगे.

Read More : गरीबों के राशन में गड़बड़ी करने वाले 15 अफसरो पर गिरी गाज, नहीं बांटा था PM गरीब कल्याण योजना का अनाज

देशभर से इस कार्यक्रम में चुनकर आने वाले प्रतिभागियों से वे मुक्त संवाद भी करेंगे, इन पांच प्रमुख वक्ताओं के अलावा भी अपने-अपने क्षेत्र में प्रसिद्ध सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, सेलिब्रिटी और एक्टिविस्ट आयेंगे, यानि इंदौर सोशल मीडिया कॉन्क्लेव एक एसा मंच है जो सोशल मीडिया पर सक्रिय सभी लोगो को एक साथ लाएगा, उन्हें मंच देगा। वक्ताओं के बारें में आगे जानकारी देते हुए प्रणव पैठणकर जी ने बताया कि पहले वक्ता टाइम्स नाउ नवभारत समूह के सुशांत सिन्हा है, सुशांत सिन्हा टीवी और सोशल मीडिया दोनों पर प्रसिद्ध है, टाइम्स नाउ नवभारत पर न्यूज़ की पाठशाला नाम से इनका कार्यक्रम आता है.

2.दूसरी है ऋचा अनिरुद्ध –ऋचा अनिरुद्ध ने साक्षात्कारो का एक बड़ा शानदार कार्यक्रम जिंदगी लाइव शुरू किया था जो आज नए कलेवर के साथ जिंदगी विथ ऋचा के रूप में और अधिक प्रसिद्ध है। ऋचा अपने सोशल मीडिया, विशेषकर ट्विटर पर सामाजिक मुद्दों पर तथ्ययुक्त और बेबाक लिखती है।

Read More : Ankita Lokhande ने दिखाई हॉट अदाएं, तस्वीरें देख हो जाएंगे मदहोश

तीसरे वक्ता है मेजर सुरेंद्र पूनिया – मेजर सुरेंद्र पूनिया राष्ट्रपति की सुरक्षा अधिकारियों में प्रमुख की भूमिका में रहे है, एक एथलीट भी है। रक्षा और विदेश मामलों पर मेजर सुरेंद्र पूनिया टीवी से लेकर ट्विटर तक तथ्य सबके सामने रखते है। सुरेंद्र पूनिया अपने ज्ञान,तर्को,तथ्यों से भारत तथा भारत की सेना के विरुद्ध दुष्प्रचार को रोकते है।

4. चौथे है डॉक्टर गौरव प्रधान – गौरव प्रधान एक डाटा एनालिटिक है। डॉक्टर प्रधान ने कई बार भारत विरोधी तत्वों को अपने अकाट्य तर्कों से एक्सपोज किया है।

5. पांचवी है पीनाज त्यागी – पीनाज त्यागी ने कई टीवी चैनलों जैसे आजतक ,जी न्यूज और लाइव हिंदुस्तान पर कार्य किया है, पीनाज अभी न्यूज नेशन पर सीनियर एडिटर है।

वक्ताद्वय ने वार्ता के क्रम में आगे बताया कि सोशल मीडिया कॉन्क्लेव के लिए पंजीयन लिंक जारी की गई थी जिसके माध्यम से हजारों पंजीयन हुए थे। चयनित पंजीकृतो को प्रतिभाग करने के लिए E-Pass भेजे जा रहे है। साथ ही अध्यक्ष व सचिव ने मीडिया बंधुओ के माध्यम से आग्रह किया कि इंदौर सोशल मीडिया कॉन्क्लेव की सभी तरह की अपडेट्स विश्व संवाद केंद्र मालवा तथा इंदौर सोशल मीडिया कॉन्क्लेव के सोशल मीडिया हैंडल्स पर निरंतर आ रही है, सभी को फॉलो करना चाहिए।