इंदौर मैनेजमेंट एसोसिएशन द्वारा स्किल डेवलपमेंट प्रोग्रामफूल डे वर्कशॉप का आयोजन किया गया

वर्कशोप के दौरान न्यूरों लिंगविस्टिक प्रोग्रामिंग की काफ़ी महत्वपूर्ण तकनीकों का इम्पलिमेंटेन्शन भी सिखाया गया ।जैसे एंकरिंग (किसी भी भाव या इमोशनल इस्टेट को सरलता से ऐक्सेस करना) न्यू बिहेवियर जनरेशन एक ऐसी तकनीक जो आप को अपने ही अंदर नये बिहेवियर को डेवलप करने मे मदद करता है।

इंदौर मैनेजमेंट एसोसिएशन ने श्री चेतन पंढरकर, मोटिवेशनल स्पीकर और एनएलपी ट्रेनर के साथ “न्यूरो लिंग्विस्टिक प्रोग्रामिंग (एनएलपी) के माध्यम से अपनी सफलता को गति दें” विषय पर स्किल डेवलपमेंट प्रोग्रामफूल डे वर्कशॉप का आयोजन किया। इसमें कई कम्पनीज जैसे की मंगला engeering देवास,डेक्कन व्हीकल्स ,इनोवेटिव क्लॉड सोलूशन्स , ट्रू क्वालिटी सर्टीफिकेशन्स, डार्लिंग पम्पस इत्यादि के एम्प्लाइजसे तक़रीबन ३० लोगो ने पार्टिसिपेट करा। सेशन बहुत ही इंटरैक्टिव और एक्टिविटीज बेस्ड था जो की सभी ने सराहा।

सत्र के वक्ता चेतन पंढरकर मालिक-विलीचरिश ट्रेनिंग सॉल्यूशंस, इंदौर सत्र के कुछ प्रमुख बिंदु थे: जीवन एक उत्सव है और उसे जुनुन के साथ जीना चाहीए। इंदौर मेनेजमेंट असोसिएशन के द्वारा आयोजित स्कील डेवलपमेंट कार्यक्रम में न्यूरों लिंगविस्टिक प्रोग्रामिंग पर विलि चेरीश ट्रेनिंगस के श्री चेतन पांढरकर लाइफ कोच और NLP ट्रैनर ने बड़े ही अनोखे और इंटरेक्टिव तरीके से न्यूरों लिंगविस्टिक प्रोग्रामिंग NLP के इफेक्ट और इम्पैक्ट के बारे मे बताया। उन्होंने NLP के उपयोग के विभिन्न क्षेत्रों के बारे मे बताया और कैसे NLP उपयोगी होति है किसी भी व्यक्ति मे छिपी हुई अनगिनत सम्भावना को खोजने मे और उसको अपने लक्ष्य को पाने मे मदद करती है।कैसे हमारा मन और शरीर एक ही व्यवस्था से जुड़े हुए है और दोनो का एक दूसरे पर डायरेक्ट इम्पैक्ट पड़ता है।

वर्कशोप के दौरान न्यूरों लिंगविस्टिक प्रोग्रामिंग की काफ़ी महत्वपूर्ण तकनीकों का इम्पलिमेंटेन्शन भी सिखाया गया ।जैसे एंकरिंग (किसी भी भाव या इमोशनल इस्टेट को सरलता से ऐक्सेस करना) न्यू बिहेवियर जनरेशन एक ऐसी तकनीक जो आप को अपने ही अंदर नये बिहेवियर को डेवलप करने मे मदद करता है। ऐसे ही कई NLP तकनीक कैसे दैनिक दिनचर्या मे आप को दूसरों से अलग और आगे बढ़ने मे मदद करती है वर्कशॉप के दौरान प्रतिभागियों को बताया ।प्रतिभागीयो के प्रश्नों और।