Bhopal। देश भर में चर्चित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) को जान से मार देने की धमकी मिली है। मध्य प्रदेश स्थित छतरपुर जिला निवासी चचेरे भाई लोकेश गर्ग के मोबाइल नंबर पर धमकी भरा कॉल आया था। मामले के संबंध में छतरपुर के बमीठा थाना में FIR दर्ज कराई गई है।

बता दे कि, लोकेश गर्ग (Lokesh Garg) धीरेन्द्र शास्त्री के चचेरे भाई हैं, जिन्हें फोन पर धमकी दी गई है कि, अपने परिवार के लोगों की तेरहवीं की तैयारी कर लो, जिसके बाद एफआईआर दर्ज कराई गई है। बता दें, बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर इन दिनों छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कथावाचन कर रहे हैं।

Also Read – नई दिल्ली में 2 फरवरी को होगा नए मध्यप्रदेश भवन का लोकार्पण

इस मामले पर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। साइबर सेल को भी जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। शिकायत पर उचित कार्रवाई की जाएगी। इस मामले को लेकर जगतगुरु रामभद्राचार्य ने कहा कि धमकी देना गलत बात है और वो कोई भी अंधविश्वास नहीं फैला रहे हैं। उनके साथ अन्याय हो रहा है। सरकार को धमकी का संज्ञान लेते हुए उन्हें सुरक्षा देनी चाहिए।

जानकारी के मुताबिक, शख्स ने धीरेंद्र शास्त्री को परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी है। बताया जा रहा है कि लोकेश गर्ग ने अमर सिंह के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। जिस नंबर से धमकी भरा फोन आया है, वह अमर सिंह के नाम पर रजिस्टर्ड है। पुलिस ने केस दर्ज कर इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को धमकी देने के मामले में मध्यप्रदेश कि शिवराज सरकार ने एसआईटी जांच के आदेश दिए हैं। एडिशनल एसपी की अध्यक्षता में 25 लोगों की टीम बनाई गई है। आरोपी पर ₹10 हजार का इनाम घोषित किया जाएगा। छतरपुर एसपी सचिन शर्मा ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरोपी के बारे में सूचना देने वाले को इनाम भी दिया जाएगा।