भारतीय घरेलू शेयर बाजार में एक बार फिर से तेजी का दौर दर्ज किया गया है। आज बाजार खुलने के बाद Sensex 249.37 अंक यानी 0.42 फीसदी के उछाल के साथ 59,209.97 अंक के स्तर पर कारोबार हो रहा था। वहीं NSE Nifty पर 63.10 अंक यानी 0.36 फीसदी की बढ़त के साथ 17,550.10 अंक के स्तर पर कारोबार कर रहा था। दीपावली के पहले भारतीय घरेलू शेयर बाजार में आई यह तेजी आने वाले समय में शेयर बाजार के लिए अच्छे संकेत दे रही है। आइए जानते हैं दीपावली के अवसर किन शेयरों में निवेश आपको आने वाले समय में बड़े रिटर्न का उजाला दे सकता है।

Also Read-Sarkari Naukri 2022: IIT कानपुर ने जूनियर असिस्टेंट के 119 पदों पर निकाली भर्तियां, जानिए आवश्यक डिटेल्स

इन शेयरों की कीमत में है मजबूती

शेयर बाजार के अनुभवी जानकारों के अनुसार एचडीएफसी (HDFC), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), आईटीसी (ITC), पावरग्रिड कॉरपोरेशन (Powergrid Corporation) और सिप्ला (Cipla) महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra and Mahindra), डॉक्टर रेड्डीज, टाइटन (Titan), अल्ट्राटेक सीमेंट (Ultratech Cement), एक्सिस बैंक (Axis Bank), टेक महिंद्रा (Tech Mahindra), मारुति (Maruti), बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance), भारती एयटेल (Bharti Airtel), हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL), एशियन पेंट्स (Asian Paints), सन फार्मा, नेस्ले इंडिया, रिलायंस इंडस्ट्रीज, कोटक महिंद्रा बैंक, इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एनटीपीसी के शेयरों में सर्वाधिक मजबूती दर्ज की जा रही है।

Also Read-IMD & MP Weather Update : मौसम विभाग का इन राज्यों में तेज बारिश का अलर्ट, दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश में दीवाली से पहले होगी बरसात

दीपावली पर इन कंपनियों में निवेश कर सकता है उजाला

शेयर बाजार के अनुभवी जानकारों के अनुसार ऊपर बताई गई सभी कंपनियों में वर्तमान समय में अच्छी खासी मजबूती देखने को मिल रही है। एक्सपर्ट्स के अनुसार दीपावली के इस समय पर यदि इन सभी कंपनियों में निवेश किया जाता है तो आने वाले समय में निश्चित ही बड़ा लाभ निवेशकों को प्राप्त होगा। एक्सपर्ट्स के अनुसार ये कंपनियां वर्तमान में अपने कारोबार में बेहतर प्रदर्शन के दम पर लगातार अपनी साख और मार्केट वेल्यू में इजाफा करती नजर आ रही हैं और आने वाले समय में भी यह मजबूती कायम रहने के पुरे आसार बन रहे हैं।