गोवा में छाया राजनीति संकट, कांग्रेस के 10 विधायक थाम सकते है बीजेपी का दामन

गोवा में राजनीतिक हलचल में उथल-पुथल मची हुई है। विधानसभा चुनाव गवाने के बाद अब कांग्रेस के अंदर घमासान मचा हुआ है।

गोवा में कांग्रेस अपनी अंदरूनी लड़ाई लड़ रही हैं। कांग्रेस नेता का दावा है कि 3 विधायकों को बीजेपी ज्वाइन करने के लिए 40 करोड़ का ऑफर दिया गया। लेकिन गोवा में कांग्रेस के 6 से 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। आपको बता दें कि कांग्रेस के गोवा विधानसभा में 11 विधायक हैं लेकिन 10 विधायक पार्टी का साथ छोड़ देते हैं तो कांग्रेस के पास मात्र एक ही विधायक रह जाएगा। बताया जा रहा है कि अब पार्टी के 6 से 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं और ऐसे में गोवा में कांग्रेस की हालत खराब हो जाएगी।

Must Read- मां काली के अपमान पर, पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बात
गोवा कांग्रेस अध्यक्ष अमित पाटकर का कहना है कि बीजेपी के लोग ही ऐसी अफवाह फैलाकर उसे बड़ावा दे रहे हैं। पूरी कांग्रेस एकजुट है और पार्टी का कोई भी व्यक्ति पार्टी छोड़कर जाने वाला नहीं है। माइकल लोबो का कहना है कि यह सब पूरी तरह से अफवाह है जो बात कहीं जा रही है ऐसा कुछ भी नहीं है। अभी सत्र भी शुरू होने वाला है तो इस तरह की अफवाह को कोई तो बढ़ावा देगा ही लेकिन मुझे किसी भी विधायक को लेकर ऐसी कोई जानकारी नहीं है।

लेकिन वरिष्ट कांग्रेस नेता दिगंबर कामत के बैठक में ना आने पर माइकल लोबो ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता एक धार्मिक बैठक के सिलसिले में बाहर हैं। दिनेश गुंडू राव यही है साथ ही हम और जानकारी जुटाने के लिए बैठक भी कर रहे हैं। कांग्रेस में कोई आंतरिक अशांति का माहौल नहीं है। संगठन की मौजूदा जमीनी स्थिति को समझने के लिए पार्टी फिर से बैठक लेगी। जानकारी के मुताबिक ये विवाद एक मीटिंग की वजह से शुरू हुआ। मर्गओ के एक होटल में कांग्रेस के साथ विधायकों की आपसी मीटिंग हुई, जिसमें बैठक को लेकर कांग्रेस विधायक एलेक्सो सिक्वेरा ने कहा था कि इस मीटिंग के लिए आलाकमान ने नहीं बुलाया।