नमस्कार दोस्तों अभिनंदन है, आज हम आपको यहां बताने जा रहे. School closed in 27 districts के बारे में. अगर आप भी स्कूल क्लोज इन 27 डिस्ट्रिक्ट की सूचना के लिए हमारे साथ जुड़ना चाहते हैं तो आप हमारी न्यूज़ को बेहद ध्यान से पढ़ें. हम आपको यहां पर Latest news on school closed के बारे में बताने जा रहे हैं. जो आप सभी स्कूली और कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए काफी जरुरी सूचना है. लेकिन उसके लिए आप हमारी इस खबर को ध्यानपूर्वक सिक्वेंट तरीके से जरूर पढ़े ताकि हम यहां School closed in 27 districts की पूरी खबर आप सभी स्टूडेंट्स तक पहुंचा सके साथ ही हम यहां college closed in 27 districts के बारे में भी बताने जा रहे हैं. जो आपके लिए काफी महत्वपूर्ण जानकारियों में से एक है.

School closed in 27 districts

IMD मौसम विभाग द्धारा बारिश के संभावना को विचार में रखते हुए स्कूल और कॉलेजों में अवकाश का एलानकिया जा चूका है. आज तक़रीबन पूरे तमिलनाडु राज्य में भारी बारिश के चलते आने वाले कुछ दिनों में भी आशंका जताई जा रही है, कि अभी भी बारिश का कहर रुकने वाला नहीं है. तमिलनाडु के तक़रीबन 27 जिलों में स्कूल और कॉलेजों को बंद रखे जाने का एलान किया जा चूका है. सरकार का यह निश्चय लगातार हो रही तमिलनाडु में बारिश को देख कर लिया गया है जिसमें मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कई दिनों तक राज्य के कई जिलों में बादल छाए हुए दिख रहे हैं, और बारिश की पूर्ण आशंका जताई जा रही है. सरकार का स्कूल और कॉलेज को बंद रखे जाने का यह निश्चय बारिश के पानी के जमाव होने की समस्या को देखते हुए लिया गया है. ताकि किसी भी प्रकार की भावी पीढ़ी पर जानमाल की नुकसान का प्रभाव ना पड़े.

Also Read – Raveena Tandon ने 48 की उम्र में दिखाया हुस्न का जलवा, ऑफ शोल्डर ड्रेस में दिखाईं कातिलाना अदाएं

College closed in 27 districts

मौसम विभाग को भी तमिलनाडु पांडुचेरी और कराईकाल में अधिक बारिश के चेतावनी दे दी गई हैं. जिसके तहत तक़रीबन तमिलनाडु के 4 जिले तिरुवल्लुवर रानीपेट डिंडीगुल और नीलगिरी जी लो और कांचीपुरम के लिए रेड अलर्ट का एलान कर दिया गया हैं. इसे देखते हुए तक़रीबन तमिलनाडु के कम से कम 27 जिलों में स्कूलों के साथ-साथ कॉलेजों के लिए भी अवकाश की घोषणा की जा चुकी है वहीं अगर देखा जाए तो चेन्नई, चैंगलपट्टू, कांचीपुरम, तिरुवरूर, तंजावुर, वेल्लोर, रानीपेट, शिवगंगा, त्रिची, विल्लुपुरम समेत कुड्डालोर रामनाथपुरम ऐसे कई जिले मौजूद है जो आज पूरे तरीके से बंद किए गए हैं. यह यह सब 27 राज्यों को बंद रखे जाने के पीछे खास वजह अधिक बारिश है. जिसके अंतर्गत कई जिलों में रेड अलर्ट किया गया है. और विद्यालय के साथ-साथ कॉलेजों को भी बंद रखे जाने के लिए आदेश राज्य के 27 जिलों में जारी किए गए हैं. ताकि किसी भी प्रकार की जान माल की हानि ना पहुंचे।

School College Closed Latest News

आप सभी की सूचना के लिए बता दे, दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी और पूर्वोत्तर श्रीलंका के समीप के क्षेत्रों में कम दबाव का क्षेत्र शनिवार सुबह तक उत्तर पश्चिम की ओर तमिलनाडु और पांडिचेरी तटों पर बढ़ने की पूरी आशंकाए जताई जा रही है. इसके बाद ही यह तमिलनाडु को लेकर केरल की ओर उत्तर पश्चिम दिशा में घूम सकता है. जिससे की आंशिक तमिलनाडु के साथ ही केरल में हल्की वर्षा होने के साथ या तो स्थानों पर अधिक वर्षा होने की पूरी आशंकाए बंगाल की खाड़ी के दबाव के कारण है. सभी परिस्थितियों को देखते हुए तमिलनाडु राज्य के करीबन 27 जिलों के साथ कई ऐसे अन्य राज्य के इलाके हैं. जहां पर स्कूलों के साथ कॉलेज को भी क्लोज्ड कर दिया गया है. यह रेड अलर्टआने वाली स्थितियों के संबंध होने तक जारी किया गया है. ताकि किसी भी प्रकार की क्षति का नुकसान हमें न उठाना पड़े सरकार का यह निर्णय बच्चों की बचाव को देखते हुए लिया गया है.

Latest news on school College Closed

दरअसल तमिलनाडु राज्य के कई ऐसे जिलों में ज्यादा बारिश के चलते आने वाले कई दिनों तक स्कूल और कॉलेजों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है, सरकार के द्वारा बताया गया है. कि मौसम विभाग के द्वारा सामान्य स्थिति के बारे में जब तकसूचना नहीं मिल जाती. तब तक स्कूल कॉलेजों को बंद रखा जाएगा ताकि प्राकृतिक आफ़त के चलते स्कूल और कॉलेज के स्टूडेंट्स को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो और ना ही ज्यादा बारिश के चलते स्कूलों में ही नहीं अपितु सड़कों पर भी पानी की तबाही मची हुई है. अतः सामान्य स्थिति तक स्कूलों और कॉलेजों में अवकाश रखा जाएगा सरकार का यह निर्णय मौसम विभाग के द्वारा जारी किए गए संकेतों को देखते हुए लिया गया है. यह निर्णय सभी 27 जिलों के लिए बताया गया है, कि सभी जिलों में आगामी आदेशों तक स्कूलों कॉलेजों में अवकाश रखा जाएगा.