SBI ने ग्राहकों को दिया झटका, FD प्लान में किया बदलाव

0
57
SBI

एसबीआई भारतीय स्टेट बैंक ने आज दोपहर में घोषणा करते हुए अपने ग्राहकों को एक बड़ा झटका दिया हैं। एसबीआई बैंक ने अपने एफडी प्लान में कुछ बड़े बदलाव किए हैं जिसके चलते ग्राहकों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं। एसबीआई ने अपनी घोषणा में कहा हैं कि एफडी पर ब्याज दरों को घटाई जा रही हैं जो कि 26 अगस्त से लागू की जाएगी।

बैंक से की गई घोषणा के अनुसार बैंक 26 अगस्त से बल्क और रिटेल टर्म डिपॉजिट की ब्याज दरों में कमी करेगा साथ ही बल्क डिपॉजिट की ब्याज दर में 0.30 फीसदी से लेकर के 0.70 फीसदी की कटौती भी होगी। वहीं रिटेल डिपॉजिट पर 0.10 फीसदी से लेकर के 0.50 फीसदी की कटौती होगी।


आरबीआई के रेट से ज्यादा ब्याज दे रहा हैं बैंक

बचत खातों पर ग्राहकों को अभी भी ज्यादा ब्याज मिलता रहेगा। बैंक के पुराने नियमों के अनुसार एक लाख से ऊपर के ब्याज पर तीन प्रतिशत और एक लाख रुपए से नीचे के जमा राशी पर ग्रहकों को 3.50 प्रतिशत ब्याज मिलता रहेगा। भारतीय स्टेट बैंक ने एक मई को एलान किया था कि एक लाख रुपये से ज्यादा बैलेंस वाले सेविंग्स अकाउंट के इंटरेस्ट रेट को वह रेपो रेट से जोड़ेगा। आरबीआई के रेट कट के बाद एसबीआई के बचत खाता धारकों को 2.65 फीसदी ब्याज मिलना चाहिए लेकिन बैंक अभी उन्हें ज्यादा ब्याज दे रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here