Homeइंदौर न्यूज़लालवानी बोलें- महू से देवास नाका तक 3 लेयर में चले मेट्रो

लालवानी बोलें- महू से देवास नाका तक 3 लेयर में चले मेट्रो

– मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की एमडी के साथ बैठक
– नागपुर मेट्रो के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी की चर्चा
– लालवानी ने मेट्रो स्टेशन इंदौर एयरपोर्ट के पास बनाने के लिए कहा
– 4 मेट्रो स्टेशन प्राथमिकता से बनेंगे
– सांसद लालवानी ने 2023 की समयसीमा में काम पूरा करने के लिए कहा
– सांसद लालवानी ने अधिकारियों से जनप्रतिनिधियों एवं प्रबुद्धजनों के साथ बैठक के लिए कहा

सांसद शंकर लालवानी ने मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में महू से देवास नाके तक थ्री लेयर ब्रिज के प्रयास करने के लिए कहा है। जिसमें नीचे सामान्य ट्रैफिक होगा, उसके ऊपर एलिवटेड ब्रिज होगा और सबसे ऊपर मेट्रो चलेगी। सांसद लालवानी ने अधिकारियों से इस प्रोजेक्ट की जल्द ही डीपीआर बनाने की बात कही है।

सांसद लालवानी ने कहा कि पहले फेज में राजीव गांधी चौराहे से विजय नगर तक 3 लेयर एलिवेटेड मेट्रो ब्रिज की डीपीआर बनाने के लिए कहा है। साथ ही दूसरे फेज में राजीव गांधी चौराहे से महू और विजय नगर से देवास नाके तक की डीपीआर बनाने के निर्देश दिए है।

सांसद लालवानी ने भंवरकुआं से तेजाजी नगर तक एवं शहर के अन्य क्षेत्रों में भी इसकी संभावनाएं तलाशने के लिए कहा है। सांसद लालवानी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में इंदौर मेट्रो की समीक्षा की और नागपुर, आगरा, दिल्ली एवं जयपुर मेट्रो के दौरे के अपने अनुभव साझा किए। सांसद लालवानी ने अधिकारियों से कहा कि प्रोजेक्ट फाइनल करने के पहले शहर के जनप्रतिनिधियों एवं प्रबुद्धजनों के साथ बैठक कर जानकारी साझा करें।

सांसद लालवानी ने अधिकारियों से कहा कि इंदौर मेट्रो प्रोजेक्ट में आम लोगों की सुविधाओं का ध्यान रखा जाना चाहिए। मेट्रो द्वारा एयरपोर्ट पर प्रस्तावित स्टेशन को एयरपोर्ट के नजदीक बनाने के लिए कहा। साथ ही राजवाड़ा के पास अंडरग्राउंड मेट्रो रुट को यात्रियों की सुविधानुसार बनाने के लिए कहा है। सांसद ने अधिकारियों से कहा कि मेट्रो को बस, रेल, प्रस्तावित केबल कार व अन्य लोक परिवहन के साधनों से कनेक्टिविटी दी जाए।

सांसद लालवानी ने बताया कि इंदौर में जनसंख्या घनत्व के लिहाज से बहुत ज़्यादा वाहन है। ऐसे में हर एक इंच जगह का सदुपयोग किया जाना चाहिए। इसलिए महू से इंदौर के देवास नाके तक (एबी रोड पर) 3 लेयर मेट्रो ब्रिज बनाया जाना चाहिए। जहां नीचे सामान्य ट्रैफिक, ऊपर एलिवेटेड ब्रिज और उसके ऊपर मेट्रो चलाई जाएगी। इससे महू से कनेक्टिविटी बेहतर होगी और सड़क पर बोझ कम होगा।

मेट्रो के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि इंदौर में प्राथमिकता से 4 स्टेशन, गांधीनगर, अरविंदो चौराहा, चन्द्रगुप्त चौराहा और विजयनगर चौराहे के स्टेशन बनाए जाएंगे। इस बैठक में मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की एमडी छवि भारद्वाज, कलेक्टर मनीष सिंह, निगमायुक्त प्रतिभा पाल समेत वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular